Home /News /bihar /

बड़ी खबर: दरभंगा एम्स के लिए शुरू हुआ मिट्टी भराई का काम, सांसद का दावा- पीएम मोदी जल्द करेंगे शिलान्यास

बड़ी खबर: दरभंगा एम्स के लिए शुरू हुआ मिट्टी भराई का काम, सांसद का दावा- पीएम मोदी जल्द करेंगे शिलान्यास

दरभंगा एम्स के लिए प्रस्तावित भूमि पर मिट्टी भराई का काम शुरू.

दरभंगा एम्स के लिए प्रस्तावित भूमि पर मिट्टी भराई का काम शुरू.

Darbhanga AIIMS News: दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर ने बताया कि चार महीने के अंदर मिट्टी भराई के काम खत्म हो जाएगा. इसके बाद एम्स निर्माण के लिए शिलान्यास स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा. फिलहाल राज्य सरकार की ओर से लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से मिट्टी भराई का काम होना है. इसके लिए कई हाइवा लगाए गए हैं. बता दें कि वर्ष 2019 में ही दरभंगा में प्रस्तावित 750 बेड वाले एम्स के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की कैबिनेट से 1264 करोड़ रुपये की स्वीकृति भी मिल गई थी, लेकिन कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण एम्स निर्माण में रुकावट आ रही थी.

अधिक पढ़ें ...

दरभंगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दरभंगा में एम्स का शिलान्यास करेंगे. यह दावा किया है दरभंगां के सांसद गोपालजी ठाकुर ने. दरअसल, लंबे इंतेज़ार के बाद दरभंगा DMCH में एम्स निर्माण के लिए प्रस्तावित भखंड पर शुक्रवार से मिट्टी भराई का काम शुरू हुआ है. इस अवसर पर दरभंगा के सांसद सहित कई विधायक भी मौोजूद रहे. इस मौके पर सांसद गोपाल जी ठाकुर के साथ कई विधायकों व दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी मौजूद थे. सभी ने सबसे पहले भूमि पूजन किया इसके बाद नारियल फोड़कर मिट्टी भराई के काम की शुरुआत की. बीजेपी के विधान पार्षद अर्जुन सहनी ने इस दौरान जमकर पटाखे जला कर अपनी खुशी का इजहार किया.

दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर ने बताया कि चार महीने के अंदर मिट्टी भराई के काम खत्म हो जाएगा. इसके बाद एम्स निर्माण के लिए शिलान्यास स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा. फिलहाल राज्य सरकार की ओर से लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से मिट्टी भराई का काम होना है. इसके लिए कई हाइवा लगाए गए हैं. बता दें कि वर्ष 2019 में ही दरभंगा में प्रस्तावित 750 बेड वाले एम्स के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की कैबिनेट से 1264 करोड़ रुपये की स्वीकृति भी मिल गई थी, लेकिन कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण एम्स निर्माण में रुकावट आ रही थी. लेकिन, मिट्टी भराई के काम शुरू होने के बाद एकबार फिर दरभंगा के लोगों की उम्मीद जगी है.

दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. दरभंगा में एम्स निर्माण वाले जगह पर बिहार सरकार की तरफ से मिट्टी भराई का काम शुरू किया गया है. चार महीने के अंदर मिट्टी भराई काम पूरा होने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद दरभंगा पहुंच कर एम्स का शिलान्यास करेंगे. उन्होंने बताया कि एम्स बनने से 10 से 15 जिलों के अलावा पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को भी लाभ मिलेगा. सांसद ने कहा कि एम्स के निर्माण से तकरीबन दस हजार लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लोगों को रोजगार भी मिलेगा.सांसद ने बताया कि 1264 करोड़ की लागत के 750 बेड का यहां एम्स का निर्माण होगा.

वहीं, बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने बताया कि कुछ जमीन की तकनीकी समस्या के कारण एम्स निर्माण में जरूर देरी हुई है, लेकिन अब सभी प्रकार की बाधा को दूर कर लिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद दरभंगा पहुच कर एम्स निर्माण के लिए अहम बैठक की थी और एम्स के साथ साथ DMCH, दोनों का निर्माण अब व्यवस्थित तरीके से किया जाएगा.

Tags: AIIMS, Darbhanga news, PM Modi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर