Home /News /bihar /

दरभंगा एयरपोर्ट ने सालभर में ही बनाया रिकॉर्ड, कमाई और यात्री संख्या में 62 हवाई अड्डों को पीछे छोड़ा

दरभंगा एयरपोर्ट ने सालभर में ही बनाया रिकॉर्ड, कमाई और यात्री संख्या में 62 हवाई अड्डों को पीछे छोड़ा

Darbhanga Airport Latest Records: दरभंगा हवार्ड अड्डा से 8 नवंबर 2020 को उड़ान सेवाएं शुरू की गई थीं. पिछले एक साल में दरभंगा एयरपोर्ट ने दो बड़े कीर्तिमान बनाए हैं. पहला, रीजनल कनेक्टिविटी स्‍कीम के तहत खोले गए 63 एयरपोर्ट में यात्रियों के मामले में दरभंगा हवाई अड्डा नंबर वन बन गया है. पिछले 11 महीने में इस एयरपोर्ट से तकरीबन 4.60 लाख यात्रियों ने टेक ऑफ और लैंड किया. इसके साथ ही कमाई में भी मिथिलांचल में खुला यह एयरपोर्ट शीर्ष पर है.

अधिक पढ़ें ...

दरभंगा. एयरपोर्ट उड़ान सेवा के सफर का एक साल पूरा करने वाले बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट ने नए कीर्तिमान गढ़ना शुरू कर दिया है. पिछले साल 8 नवंबर को यहां से उड़ान सेवा की शुरुआत हुई थी. इतने कम समय में इस एयरपोर्ट ने पूरी सुविधाएं बहाल न होने के बावजूद कई उपलब्धियां हासिल कर ली हैं. रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत देश में दरभंगा सहित 63 शहरों में एयरपोर्ट खोले गए थे. इन 63 एयरपोर्ट्स में यात्रियों के आने-जाने के मामले में दरभंगा हवाई अड्डा लगातार नंबर वन पर है.

बिहार में हवाई सेवा की अपार संभावनाएं हैं. केंद्र सरकार ने भी बिहार को एविएशन मैप पर लाने की योजना बनाई है. पटना और गया के अलावा अन्‍य छोटे शहरों में भी हवाई यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. तभी तो महज 1 साल में ही दरभंगा एयरपोर्ट ने यात्रियों के मामले में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है. दरभंगा एयरपोर्ट ने हवाई यात्रियों के मामले में देश के 63 नए एयरपोर्ट्स को पीछे छोड़ दिया है.

कमाई में भी नंबर वन बना दरभंगा

Tags: Darbhanga Airport, Darbhanga news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर