Assembly Banner 2021

दरभंगा: नाराज प्रेमिका पहुंची महिला थाने, प्रभारी ने वहीं पढ़वाया निकाहनामा

प्रेमी मुन्ना और प्रेमिका सहना का निकाह दरभंगा के महिला थाने में कराया गया.

प्रेमी मुन्ना और प्रेमिका सहना का निकाह दरभंगा के महिला थाने में कराया गया.

दरभंगा के महिला थाना प्रभारी ने भी कानूनी लड़ाई के दावपेंच में ना आते हुए प्रेमी-प्रेमिका (Lovers) सहित दोनों परिवार की रजामंदी से थाने में ही निकाह (Marriage) करा दिया. थाने में मौलाना ने निकाह पढ़ा और सभी ने एक दूसरे को मुबारकबाद देकर सभी का मुंह भी मीठा भी कराया.

  • Share this:
दरभंगा. बिहार के दरभंगा में अपने प्यार को पाने के लिए जब प्रेमिका (Lover) ने महिला थाना (Women Thana Daebhanga) पहुंच कर गुहार लगाई. महिला थाना प्रभारी ने भी कानूनी लड़ाई के दावपेंच में ना आते हुए प्रेमी प्रेमिका सहित दोनों परिवार की रजामंदी से थाने में ही निकाह (Marriage)  करा दिया. थाने में मौलाना ने निकाह पढ़ा और सभी ने एक दूसरे को मुबारकबाद देकर सभी का मुंह भी मीठा भी कराया गया.

प्रेमिका ने नहीं मानी हार आखिर मिल गया प्यार

दरअसल, प्रेमी मुन्ना दरभंगा के बहेड़ा थाना के इब्राहिमपुर मोहल्ले का रहनेवाला है और प्रेमिका सहना मुन्ना के भाभी की बहन है. यही वजह है कि दोनों परिवारों का आपस में पहले से ही रिश्स्तेदारी होने की वजह से मुन्ना और शहाना दोनों हमेशा मिलते जुलते रहते थे और उन दोनों के बीच धीरे धीरे न जाने कब प्यार हो गया. हालांकि शादी की बात जब आई तो प्रेमी मुन्ना के परिवार वालों को यह रिश्मा मंजूर नहीं था और परिवार के लोग इसके विरोध में आ खड़े हो गए. प्रेमिका ने हार नहीं मानी और अपनी फरियाद लेकर वह सीधे महिला थाना पहुंच गयी और वहां इस बारे में लिखित शिकायत भी दी.



महिला थाने में हुआ निकाह
महिला थाना प्रभारी ने पूरी जानकारी लेने के बाद किसी कानूनी लफड़े में फंसने की बजाय इसे सुलझाने में लग गयी और अंततः दोनों परिवार से बात की. दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद प्रेमी और प्रेमिका का निकाह थाने में ही करा दिया गया.

nikahnaama
प्रेमी-प्रेमिका सहित दोनों परिवार की रजामंदी से थाने में ही निकाह करा दिया.


पूर्व पार्षद का मिला साथ

पुलिस के इस काम में एक पूर्व महिला पार्षद रीता सिंह ने भी अपनी भूमिका खूब बढ़-चढ़कर दिखाई. उन्होंने कहा किसी को किसी से प्रेम हो जाए तो उनकी शादी करा देनी चाहिए. इस नेक काम में समाज के लोगों को करना चाहिए. इससे दहेज़ प्रथा पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सकेगी.

महिला थाना का सार्थक पहल

इधर महिला थाना प्रभारी ने भी कहा कि महिला दिवस के अवसर पर यह काम महिला के प्रति समर्पण का भाव है. इसके साथ ही सभी की सहमति से थाने पर निकाह हुआ है और इस पहल से सभी लोग काफी खुश है.

सिटी एसपी ने जताई ख़ुशी

दूसरी तरफ दरभंगा के सिटी SP योगेंद्र कुमार ने महिला थाना प्रभारी की तारीफ़ करते हुए कहा कि परिवार और प्रेमी जोड़े के रजामंदी से यह शादी हुई है. हम उन्हें दाम्पत्य जीवन की शुभकामना देते हैं.

ये भी पढ़ें: लालू दूर क्या हुए रौनक ही चली गई, आज भी याद आती है उनकी कुर्ता फाड़ होली

नेपाली युवतियों से यूपी-बिहार में कराया जाता था अश्लील डांस, मुक्त कराया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज