दरभंगा: अवैध शराब रखने पर कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा, एक लाख का अर्थदंड, परिसर में ही रोने लगा दोषी


अवैध शराब रखने पर अदालत का आया बड़ा फैसला..

अवैध शराब रखने पर अदालत का आया बड़ा फैसला..

सबसे बड़ी बात यह कि महज पांच महीने के अंदर ही पूरे मामले पर अदालत का फैसला आ गया. फैसला सुनते के बाद अभियुक्त प्रेम चंद्र सहनी रोने लगा. उसे बाद में जेल भेज दिया गया.

  • Share this:

दरभंगा. अवैध शराब रखने पर दरभंगा व्यवहार न्यायलय ने गुरुवार को अहम फैसला सुनाते हुए एक व्यक्ति को न सिर्फ पांच साल कैद की सजा सुनाई बल्कि एक लाख रुपये का आर्थिक अर्थदंड भी लगाया. अर्थदंड नहीं देने की स्थिति में छह माह की कैद अतिरिक्त बढ़ जाएगी. सबसे बड़ी बात यह है कि अदालत का फैसला महज पांच महीने के अंदर ही आ गया.

सिमरी थाना अंतर्गत शेरा टोल निवासी प्रेमचनद्र साहनी को पुलिस ने पांच लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया था. सिमरी थाने में 13 नवंबर 2020 को अवैध शराब रखने के जुर्म में प्राथमिकी भी दर्ज़ की गई. सबसे बड़ी बात यह कि महज पांच महीने के अंदर ही पूरे मामले पर अदालत का फैसला आज आ गया. फैसला सुनते के बाद अभियुक्त प्रेम चंद्र सहनी रोने लगा. उसे जेल भेज दिया गया.

विशेष लोक अभियोजक हरे राम साहू ने बताया कि 13 नवंबर 2020 को अभियुक्त प्रेम चंद सहनी को पांच लीटर देसी चुलाई शराब के साथ बिठौली चौक के पास सिमरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सिमरी थाना कांड संख्या 245/20 दर्ज किया गया था. मामले में तीन गवाहों कि गवाही कराई गई. अदालत ने आरोपी को दोषी मानते हुए आज अपना अंतिम फैसला सुना दिया. अदालत ने आरोपी को पांच साल की सजा के साथ एक लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. अर्थदंड नहीं देने पर छह माह की सजा अतिरिक्त बढ़ जाने की बात कही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज