लाइव टीवी

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी में जुटा प्रशासन, JDU नेता बोले- अल्पसंख्यकों को मिलेंगे बड़े तोहफे
Darbhanga News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 22, 2020, 12:08 PM IST
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी में जुटा प्रशासन, JDU नेता बोले- अल्पसंख्यकों को मिलेंगे बड़े तोहफे
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर दरभंगा जिला प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिले में चार योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. जिसमें 54 करोड़ की लागत से बने बिहार का पहला अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का शिलान्यास भी शामिल है. जहां छात्र-छात्राएं 12वीं तक की पढ़ाई निशुल्क करेंगे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 22, 2020, 12:08 PM IST
  • Share this:

दरभंगा. 23 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) दरभंगा पहुंचेंगे. उनके कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी ने चंदनपट्टी स्थित मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी कैंपस (Maulana Azad National Urdu University Campus) में चल रही तैयारियों का जायजा लिया. जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने सभा स्थल का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए. वहीं, डीएम ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के समीक्षा बैठक भी की. इस मौके पर जदयू नेता अली अशरफ फातमी (Ashraf fatmi) ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय (Minority) के लिये करोड़ों का तोहफा मुख्यमंत्री देंगे.






फातमी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिले में चार योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. जिसमें 54 करोड़ की लागत से बने बिहार का पहला अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का शिलान्यास भी शामिल है. जहां छात्र-छात्राएं 12वीं तक की पढ़ाई निशुल्क करेंगे.




वहीं, बिरौल अनुमंडल के सुपौल बाजार में मदरसा रहमानिया अफजला में 4 करोड़ 24 लाख की लागत से भवन. वक्फ की जमीन पर 9 करोड़ 97 लाख की लागत से एक मल्टीपरपस हॉल का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा चंदनपट्टी स्थित मौलाना आजाद उर्दू यूनिवर्सिटी कैंपस में 8 करोड़ 14 हजार की लागत से छात्रावास का शिलान्यास करेंगे.
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने कहा कि सीएम आगमन को लेकर स्थानीय लोगों के साथ संपर्क के साथ तैयारी चल रही है. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता, डीडीसी कारी प्रसाद महतो सहित कई अधिकारी मौजूद थे.



ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 12:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर