लाइव टीवी

दरभंगा: X-RAY रिपोर्ट में आया बायां हाथ टूटा, दाहिने में कर दिया प्लास्टर

News18 Bihar
Updated: June 26, 2019, 12:02 AM IST
दरभंगा: X-RAY रिपोर्ट में आया बायां हाथ टूटा, दाहिने में कर दिया प्लास्टर
बिहार के दरभंगा में हुई एक घटना राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलती है.

चमकी बुखार को लेकर बिहार सरकार हरतरफ आलोचनाओं का सामना कर रही है. ऐसे समय में राज्य के दरभंगा जिले से ऐसी खबर आई है जो स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलती है.

  • Share this:
चमकी बुखार को लेकर बिहार सरकार हरतरफ आलोचनाओं का सामना कर रही है. ऐसे समय में राज्य के दरभंगा जिले से ऐसी खबर आई है जो स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलती है. दरभंगा के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ( DMCH) के डॉक्टर ने बड़ी लापरवाही की है. एक बच्चे का बायां हाथ टूट गया था उसके दाएं हाथ पर प्लास्टर चढ़ा दिया गया. दरअसल फैजान आम के पेड़ से गिर गया था. इस दुर्घटना में उसके बाएं हाथ की हड्डी टूट गई. फैजान को DMCH में इलाज के लिए ले जाया गया. X-RAY की रिपोर्ट आई कि उसका बाएं हाथ में फ्रैक्चर है लेकिन डॉक्टर ने दाहिने हाथ पर ही प्लास्टर कर दिया.
स्वास्थ्य सेवाओं में बिहार की हालत बदतर

चमकी बुखार ने जहां बिहार सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की बखिया उधेड़ दी है, वहीं अब नीति आयोग ने भी राज्य को इस मामले में बेहद पिछड़ा हुआ बताया है. आयोग की रिपोर्ट में पिछली बार के मुकाबले बिहार देश के 21 बड़े राज्यों की सूची में सबसे नीचे है. स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में केरल शीर्ष पर है. रिपोर्ट के अनुसार साल 2015-16 की तुलना में 2017-18 बिहार की स्थिति और खराब हुई.
ये भी पढ़ें:

'चमकी' से जूझ रहा बिहार है स्वास्थ्य सेवाओं में फिसड्डी, नीति आयोग की रिपोर्ट में खुलासा

लीची नहीं AES का कुपोषण कनेक्शन: 289 में 61 बच्चे खाली पेट सोए थे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 11:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर