लाइव टीवी

दरभंगाः शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस को जान बचाकर भागना पड़ा
Darbhanga News in Hindi

News18 Bihar
Updated: October 30, 2018, 3:27 PM IST

पूरे मामले पर सदर डीवाईएसपी अनोज कुमार का कहना है कि कई जगहों से शराब के कारोबार की खबर आ रही थी, जिसके आलोक में शराब कारोबारी के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू की गई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस भठियारी सराय मोहल्ले में छापेमारी करके लौट आई, लेकिन बाद में लोगों ने आग लगाकर रोड जाम कर दिया

  • Share this:
दरभंगा ज़िले में सोमवार को पुलिस और पब्लिक के बीच टकराव का एक मामला सामने आया है. शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान में उतरी पुलिस की टीम देर शाम जब कोतवाली थाना अंतर्गत भठियारी सराय मोहल्ले में पहुंची तो स्थानीय लोगों ने विरोध में पुलिस पर जमकर पत्थरबाज़ी की और पुलिस की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे पुलिस को मौके से जान बचाकर भागना पड़ा.

यह भी पढ़ें-VIDEO: अस्पताल के ICU में भर्ती नवजात के हाथ-पैर की उंगलियां खा गए चूहे, दर्दनाक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस और पब्लिक झड़प के बीच अचानक गोलीबारी भी शुरू हो गई और बंदूक से निकली एक गोली मुकेश नामक एक युवक के सीने में जा लगी, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए दरभंगा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि तुरंत पुलिस ने मौके पर कई थानों की पुलिस को बुला लिया. कुछ ही देर में सदर SDO और DSP खुद मौके पर पहुंच गए और किसी तरह हालात पर काबू पा लिया गया, लेकिन स्थिति वहां भी तनावपूर्ण है.

बताया जाता है पुलिस और पब्लिक के बीच हुए झड़प में दो पुलिस वाले भी घायल हुए है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस द्वारा की गई पांच राउंड फायरिंग की गोली लगने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है.

यह भी पढ़ें-बिहार में निकली आंगनवाड़ी वर्कर की ढेरों वैकेंसी, दसवीं और आठवीं पास करें आवेदन

दरअसल, दरभंगा पुलिस द्वारा सोमवार को शहर के शराब कारोबारी और ताड़ी विक्रेता के खिलाफ अभियान चलाया गया था. इस अभियान में पुलिस ने ताड़ी दुकानदारों पर जमकर लाठियां भांजी और दुकानों में तोड़फोड़ की. पुलिस की अचानक हुई कार्यवाही से कई लोग जख्मी हो गए, जिसके खिलाफ गोलबंद होकर लोगों ने सबसे पहले लहेरियासराय में सड़क पर अागजनी कर हंगामा करना शुरू कर दिया और यहां अभी मामला शांत भी नहीं हुआ था कि कोतवाली थाने के भठियारी सराय में ताड़ी विक्रेता के दुकान में पहुंचकर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें-दरभंगाः चायपत्ती, स्प्रिट और गुड़ के रस से नकली शराब बनाने वाला गिरोह पकड़ा गयापुलिस की अचानक कार्रवाई और लाठी भांजे जाने से आहत कारोबारियों ने पुलिस का कार्रवाई का एकजुट होकर विरोध शुरू कर दिया और एकाएक पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प शुरू हो गई. पब्लिक का विरोध देखकर पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी, जिससे बौखलाई पब्लिक ने पुलिस टीम पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी. पुलिस की कार्रवाई से गुस्साए लोगो ने पुलिस की एक गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे पुलिस को मौके से अपनी जान बचाकर भागना पड़ गया.

यह भी पढ़ें-पैसे नहीं निकल रहे थे, मदद के नाम पर ATM कार्ड बदलने की कोशिश करता युवक गिरफ्तार

पूरे मामले पर सदर डीवाईएसपी अनोज कुमार का कहना है कि कई जगहों से शराब के कारोबार की खबर आ रही थी, जिसके आलोक में शराब कारोबारी के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू की गई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस भठियारी सराय मोहल्ले में छापेमारी करके लौट आई, लेकिन बाद में लोगों ने आग लगाकर रोड जाम कर दिया और जब पुलिस जाम छुड़ाने पहुंची तो लोगों ने हंगामा शुरु कर दिया, जिसमें दो पुलिसवाले भी जख्मी हो गए. उन्होंने गंभीर रूप से घायल युवक पर गोली चलने की जांच करने की बात कही है.

(रिपोर्ट- विपिन, दरभंगा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 11:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर