होम /न्यूज /बिहार /Darbhanga: दशहरा में रूटचार्ट को करेंगे फॉलो तो बचेगा समय, जाने कहां-कहां लगा है ड्रॉप गेट?

Darbhanga: दशहरा में रूटचार्ट को करेंगे फॉलो तो बचेगा समय, जाने कहां-कहां लगा है ड्रॉप गेट?

दुर्गा पूजा के दौरान अगर आप दरभंगा शहर में घूमना चाहते हैं या फिर किसी अन्य काम से आना चाहते हैं, तो यह जानकारी आपके का ...अधिक पढ़ें

    अभिनव कुमार/दरभंगा. बिहार के दरभंगा में दशहरा के मौके पर श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सड़क मार्गों का भी चयन किया गया है. नवमी की रात 11 बजे के बाद चार चक्का से ऊपर सभी तरह के वाहनों का लोहिया चौक से इनकम टैक्स चौक तक आवागमन बाधित रहेगा. इसका वैकल्पिक रास्ता लहेरियासराय टावर से दरभंगा स्टेशन रोड रहेगा. वहीं, शिवधारा चौक से बाघमोड़ तक संध्या 5 बजे से रात्रि 11 बजे तक चार चक्का और उसके ऊपर की वाहनों का आवागमन बाधित रहेगा. हसन चौक के पार्किंग स्थल तक ही चारचक्का वाहनों की आवाजाही रहेगी. उसके आगे सिर्फ दो चक्का और पैदल जाने वाले श्रद्धालु ही जा सकेंगे.

    रूटों पर लगाए गए हैं बेरिकेटिंग और ड्रॉप गेट
    ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान ने बताया किदुर्गा पूजा के दौरान शहरी ट्रैफिक व्यवस्था के लिए विभिन्न मार्गों में बेरिकेटिंग/ ड्रॉप गेट की व्यवस्था की गई है. बेरिकेटिंग / ड्रॉप गेट पर एक पुलिस पदाधिकारी और एक से तीन होमगार्ड की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो दोपहर 3 बजे से सुबह के 4 बजे तक बड़े वाहनों को शहर में प्रवेश करने से रोकेंगे. साथ ही विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे. रामनगर आईटीआई से पूरब मोड़ पर, चट्टी, लहेरियासराय, रेलवे गुमटी से पूरब त्रिमुहानी के पास एकमी घाट, शिवधारा मोड़, nh-57 से सटे बाजार समिति वाली रोड, दिल्ली मोड़, बेला मोड़, नाका नंबर-8 के पास मोड़, बीएमपी-13 के आसपास बैरिकेडिंग /ड्राप गेट लगाया गया है. वहीं, शहरी क्षेत्र अंतर्गत विधि व्यवस्था के लिए 6 अक्टूबर प्रतिमा विसर्जन तक शहरी क्षेत्र में 7 सेक्टर का गठन किया गया है.

    अनुमंडल स्तर पर अधिकारियों का जारी किया गया मोबाइल नंबर
    विधि व्यवस्था के लिए देखते हुए अधिकारियों को तैनात किया गया है. अपर समाहर्ता (राजस्व) अपर जिला दंडाधिकारी राजेश झा \”राजा\” को सदर अनुमंडल ( मोबाइल नंबर 94 731 91318), DRDA के गणेश कुमार को बेनीपुर अनुमंडल (मोबाइल नंबर 94 31818422 / 93 04096 651), जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार को बिरौल अनुमंडल ( मोबाइल नंबर 80 8457 25 25 / 620 7251 046)क्षेत्र का संपूर्ण वरीय प्रभार दिया गया है.

    Tags: Bihar News, Darbhanga new

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें