होम /न्यूज /बिहार /

Darbhanga Parcel Blast Case: यूपी STF ने कैराना से दो संदिग्ध को किया गिरफ्तार, दोनों आपस में पिता-पुत्र

Darbhanga Parcel Blast Case: यूपी STF ने कैराना से दो संदिग्ध को किया गिरफ्तार, दोनों आपस में पिता-पुत्र

दोनों संदिग्धों से कैराना थाने में पूछताछ चल रही है. (सांकेतिक फोटो)

दोनों संदिग्धों से कैराना थाने में पूछताछ चल रही है. (सांकेतिक फोटो)

Darbhanga Parcel Blast Case: सिकंदराबाद से जो पार्सल दरभंगा भेजा गया था, उस पर दिया गया मोबाइल नंबर शामली के कैराना कस्बे के इसी युवक का था.

दरभंगा. बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन (Darbhanga Railway Station) पर पार्सल (Parcel Blast) में हुए धमाका मामले में उत्तर प्रदेश STF ने कैराना से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. दोनों संदिग्धों की पहचान हाजी कासिम और कफील (Haji Qasim And Kafeel) के रूप में की गई है. जानकारी के मुताबिक, दोनों आपस में पिता-पुत्र हैं. सिकंदराबाद से जो पार्सल दरभंगा भेजा गया था, उस पर दिया गया मोबाइल नंबर शामली के कैराना कस्बे के इसी युवक का था. इसी संदेह पर कैराना से हाजी सलीम कासिम और कफील को गिरफ्तार किया गया. दोनों संदिग्धों से कैराना थाने में पूछताछ चल रही है.

बता दें कि दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में हुए धमाका मामले की जांच का जिम्मा NIA को सौप दिया गया है. NIA ने इस मामले को लेकर अपने लखनऊ यूनिट में FIR दर्ज कर ली है. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को मामले की जांच के लिए NIA की 6 सदस्यीय टीम बिहार आ रही है. टीम के सीधे दरभंगा जाने की संभावना है, जहां वह रेलवे स्टेशन ग्राउंड जीरो पर जाकर पार्सल ब्लास्ट मामले का अपने स्तर से छानबीन शुरू करेगी. बता दें कि गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर ब्लास्ट जांच का जिम्मा NIA को सुपुर्द करने के फैसले को हरी झंडी दी गई.

17 जून को हुआ था रेलवे स्टेशन पर धमाका
बता दें कि 17 जून 2021 को दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था. यह पार्सल तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से बुक हुआ था जिसे दरभंगा में मो. सुफियान नाम के व्यक्ति को डिलीवर किया जाना था. इस मामले की तफ्तीश जारी है, लेकिन अब तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आया है. इस बीच मामले की फॉरेंसिक साइंस लैब FSL की जांच पूरी हो चुकी है. FSL द्वारा ATS बिहार को सौंपी जांच रिपोर्ट के मुताबिक केमिकल विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. यह एक केमिकल बम था. कपड़े की गांठ में और पार्सल स्टेशन पर उतर जाने की वजह से यह विस्फोट बड़ा रूप नहीं ले सका.

आपके शहर से (शामली)

शामली
शामली

Tags: Blast, Darbhanga new, NIA, UP police, Uttar pradesh news

अगली ख़बर