लाइव टीवी

मुंबई के व्यवसायी का करोड़ों रुपये का माल चुराने वाला बिहार से गिरफ्तार, ज्वेलरी देख दंग रह गई पुलिस

News18 Bihar
Updated: November 18, 2018, 3:55 PM IST
मुंबई के व्यवसायी का करोड़ों रुपये का माल चुराने वाला बिहार से गिरफ्तार, ज्वेलरी देख दंग रह गई पुलिस
जब्त सामान के साथ पुलिस अधिकारी

गिरफ्त में आया फूलो मुखिया सोनकी ओपी क्षेत्र के गोटही गांव निवासी मोहन मुखिया का पुत्र है. जेवरात से भरे झोला को वह अपने सिरहाने में रखकर सोया था इस बीच सदर डीएसपी अनोज कुमार के निर्देश पर सोनकी ओपी प्रभारी धर्मपाल व मुंबई के गामदेवी थाने के इंस्पेक्टर शरद गाड़े सहित पुलिस बल ने छापेमारी कर उसे दबोच लिया.

  • Share this:
मुंबई में स्वर्ण व्यवसायी के घर से करोड़ों रूपये के गहने और सामान की चोरी कर भागे शातिर चोर को पुलिस ने बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जब चोर को गिरफ्तार किया तो उसके पास से जब्त सामान को देख दंग रह गई.

पुलिस ने शातिर के पास से पास से 16 किलो चांदी का जेवरात, जिसमें कटोरा, ट्रे, मूर्ति, सिक्का, दो हाथी आदि शामिल है जबकि तीन किलो सोना के जेवरात जिसमें चूड़ी, कंगन, माला, चेन, कान का टॉप, कान की बाली शामिल है बरामद किया है. पुलिस ने इसके चोर के झोले से एमआई और एप्पल कंपनी का एक-एक मोबाइल, राडो एवं रोलेक्स कंपनी की सात कीमती घड़ियां, कनाडा के 5, अमेरिका के 92, हालैंड के 10, इंडोनेशिया के 6, हांगकांग के 37, दक्षिण अफ्रीका के चार सहित इंग्लैंड और यूएई देशों की मुद्राएं बरामद की हैं. दरभंगा जिला के बहादुरपुर थाने के गोटही गांव में मुंबई पुलिस ने स्थानीय थाने के सहयोग छापेमारी कर ये सफलता हासिल की.

ये भी पढ़ें- रक्षा मंत्रालय से मिला एनओसी, जल्द होगा दरभंगा एयरपोर्ट का जीर्णोद्धार

आरोपित के घर से पुलिस ने चोरी के लगभग 65 लाख रुपये का जेवरात एवं विदेशी डॉलर बरामद कर लिया है. गिरफ्त में आया फूलो मुखिया सोनकी ओपी क्षेत्र के गोटही गांव निवासी मोहन मुखिया का पुत्र है. जेवरात से भरे झोला को वह अपने सिरहाने में रखकर सोया था इस बीच सदर डीएसपी अनोज कुमार के निर्देश पर सोनकी ओपी प्रभारी धर्मपाल व मुंबई के गामदेवी थाने के इंस्पेक्टर शरद गाड़े सहित पुलिस बल ने छापेमारी कर उसे दबोच लिया.

ये भी पढ़ें- प्रेमिका ने दुपट्टे से कर डाली प्रेमी की हत्या, सुसाइड का रूप देने के लिए हाथ में थमाया लव लेटर

चोरी के सामान को खोजने में पुलिस को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि सारे सामान को एक थैला में डाल वो सिरहाने में रखे हुए था. थैले की लंबाई और वजन देख पुलिस को समझने में देरी नहीं लगी की चोरी का सामान उसी में है. थैले को खोलकर देखते ही पुलिस अवाक रह गई.

सदर डीएसपी अनोज कुमार ने मीडिया को बताया कि मुंबई के पेडर रोड स्थित स्वर्ण व्यवसायी रोहन देवानी के फ्लैट से आठ नवंबर को एक करोड़, 34 लाख, सात हजार मूल्य के आभूषण व सामन चुराकर चोर फरार हो गए थे. चोरी करनने वाले शातिर चोर को मुंबई पुलिस की शिकायत पर बहादुरपुर थाने के गोटही गांव से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2018, 10:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर