• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Lockdown: मनमाने दाम पर आलू-प्याज बेच रहा था व्यवसायी, दुकान सील कर एसपी ने किया अरेस्ट

Lockdown: मनमाने दाम पर आलू-प्याज बेच रहा था व्यवसायी, दुकान सील कर एसपी ने किया अरेस्ट

बिहार के दरभंगा में छापेमारी करते एसएसपी

बिहार के दरभंगा में छापेमारी करते एसएसपी

एसएसपी (SSP) बाबू राम ने मीडिया से कहा कि सामानों की कालाबाजारी (Black Marketing) करने वालों के खिलाफ पुलिस की ये कार्रवाई चलती रहेगी. हमने सभी दुकानदारों को सामानों के दाम लिस्ट बनाकर टांगने के आदेश दिए हैं

  • Share this:
    दरभंगा. अगर लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में आपके आसपास भी कोई सामानों की कालाबाजारी (Black Marketing) कर रहा है या फिर मनमाने दाम पर उसे बेच रहा है तो इसका विरोध करिये. दरभंगा (Darbhanga) में ऐसा ही मामला आया है जहां तय कीमत से ज्यादा दर पर आलू-प्याज बेच रहे दुकानदार को पुलिस (Police) ने न केवल गिरफ्तार कर लिया बल्कि उसकी दुकान भी सील कर दी. सामानों की कालाबाजारी रोकने पूरे लाव-लश्कर के साथ खुद एसएसपी (SSP) बाबू राम निकले थे. इस दौरान बाजार और दुकानों में छापेमारी की गई तो एक दुकानदार जरुरत से ज्यादा दाम पर सामान बेचते रंगे हाथ पकड़ाय. इसके बाद दुकानदार को गिरफ्तार कर जहां प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश गिया गया वहीं दुकान सील कर दी गई.

    खाने पीने के सामानों में तेज़ी

    लॉकडाउन के अगले दिन ही दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने खुद दलबल के साथ कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ बाजारों और दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. एसएसपी की छापेमारी के बाद पूरे बाजार में हड़कंम्प मच गया. एक तरफ खुद एसएसपी कई दुकानदार से सामानों के दाम पूछते नजर आये तो दूसरी तरफ खरीदार से भी सामान खरीदने के दाम पूछते देखे गए. एसएसपी ने तक़रीबन चार से पांच घंटे की इस छापेमारी में घूम-घूम कर तक़रीबन सभी बाजारों का रुख किया और दुकानदारों से कालाबाजारी न करने की सख्त हिदायत दी.

    माइकिंग कर दुकान वालों को निर्देश

    साथ चल रहे ने जिला प्रशासन के एसडीओ सदर राकेश कुमार गुप्ता, Dsp सदर अनोज कुमार लोग और पुलिस वाले माइकिंग कर लोगों से घरों में रहने की अपील के साथ-साथ बेहद जरुरी काम हो तभी घरों से निकलने की हिदायत दे रहे थे.

    एसएसपी ने कहा

    एसएसपी बाबू राम ने मीडिया से कहा कि सामानों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ पुलिस की ये कार्रवाई चलती रहेगी. हमने सभी दुकानदारों को सामानों के दाम लिस्ट बनाकर टांगने के आदेश दिए हैं साथी ही लोगों से अपील की है की कोई भी सामान जरूरत से ज्यादा खरीदकर स्टॉक न करें.

    रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

    ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: बागवानी, जिम और बच्चों के साथ कैरम खेल टाइम पास कर रहे बिहार के नेता

    ये भी पढ़ें-कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज