पुलिस वर्दी पहनने की चाहत लिए परीक्षा सेंटर से हवालात जा पहुंचे मुन्ना भाई, जानें करतूत

बिहार पुलिस की परीक्षा के दौरान दरभंगा से गिरफ्तार मुन्ना भाई

बिहार पुलिस की परीक्षा के दौरान दरभंगा से गिरफ्तार मुन्ना भाई

Bihar Police Exam: बिहार पुलिस में ड्राइवर भर्ती की परीक्षा के दौरान दरभंगा के एग्जाम-सेंटर पर ब्लूटूथ से नकल करते पकड़े गए तीन अभ्यर्थी. तीनों अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं, जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
दरभंगा. बिहार पुलिस (Bihar Police) में नौकरी की चाहत लेकर दरभंगा पहुंचे तीन मुन्ना भाई परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़े गए. प्रशासन ने अब नकल के आरोपी इन तीनों परीक्षार्थियों के खिलाफ कदाचार अधिनियम और 420 के तहत कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन सभी की गिरफ्तारी की पुष्टि दरभंगा (Darbhanga) के SDPO अनोज कुमार ने भी की है.

दरअसल रविवार को दरभंगा में आरक्षी चालक पद के लिए लिखित परीक्षा चल रही थी. इसी दौरान दरभंगा के रोज पब्लिक स्कूल में दो परीक्षार्थी को गार्ड ने ब्लूटूथ के जरिये कदाचार करते पकड़ा. उनके पास से दो इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस भी बरामद किया गया. बाद में दोनों को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गई, वहीं दूसरे सेंटर सीएम आर्ट कॉलेज से भी एक छात्र को नकल करते पकड़ा गया. तीनों गिरफ्तार अभ्यर्थियों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है.

कहां के रहने वाले हैं मुन्ना भाई

हालांकि पकड़े गए तीनों छात्र की पड़ताल की जा रही है कि छात्र अपनी नियुक्ति के लिए परीक्षा दे रहे थे या अन्य छात्रों के लिए परीक्षा दे रहे थे. रोज पब्लिक स्कूल सेंटर से पकड़े गए छात्र सारण जिला के डुमरी छपिया गांव के रहने वाले मेघनाथ सिंह के पुत्र सुधीर कुमार सिंह एवं सारण जिला के खड़ीका गांव निवासी तारकेश शर्मा के पुत्र कमलेश कुमार शर्मा और सीएम आर्ट कॉलेज से अररिया जिला मानिकपुर सकरहारा निवासी मनबोध यादव, अभिमन्यु कुमार के रूप में पहचान की गई है.
SDPO ने कहा

दरभंगा के SDPO अनोज कुमार ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाईस से नकल करने वाला परीक्षार्थी छपरा का है. वहीं चीट-पुर्जा से नकल करने वाला परीक्षार्थी अररिया का है. सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज