लाइव टीवी

Lockdown: पुलिसवालों ने अपने खर्च से थाने में खोला कम्युनिटी किचेन, खाना परोसते दिखे SP
Darbhanga News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 1, 2020, 1:27 PM IST
Lockdown: पुलिसवालों ने अपने खर्च से थाने में खोला कम्युनिटी किचेन, खाना परोसते दिखे SP
दरभंगा के थाना में खाना परोसते एसपी

दरभंगा (Darbhanga) के लहरियासराय के सहायक बेंता थाना में इन दिनों कम्युनिटी किचेन (Community Kitchen) चलाया जा रहा है, जहां निसहाय और गरीब लोगों को दोनों समय भर पेट भोजन भी कराया जा रहा है. इस पर होने वाले खर्च को पुलिसवाले स्वंय वहन कर रहे हैं.

  • Share this:
दरभंगा. देश भर में जारी कोरोना महामारी (Corona pandemic) से जंग के बीच बिहार में पुलिसिंग की बेहतरीन तस्वीरें लगातार देखने को मिल रही हैं. ताजा मामला दरभंगा (Darbhanga) से जुड़ा है जहां पुलिस ने मानवता दिखाते हुए न केवल भूखे लोगों के लिए भोजन का प्रबंध किया बल्कि इसकी अगुवाई खुद वहां के पुलिस कप्तान भी करते दिखे.

अपने वेतन के पैसे से शुरू की व्यवस्था

दरअसल दरभंगा में पुलिसवालों ने कोराना महामारी और लॉकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने वेतन के पैसे से थाने में ही कम्युनिटी किचन की शुरुआत की है. अपने कनीय अधिकारियों की इस कोशिश को एसपी ने ना केवल सराहा बल्कि खुद भी इस काम में जुट गए. आमतौर पर जिले की विधि व्यवस्था देखने वाले एसपी ने किसी मजे हुए सेवक की तरह लोगों को खाना परोसा और जमकर उनकी खातिरदारी की.



सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल



दरअसल दरभंगा के लहरियासराय के सहायक बेंता थाना में इन दिनों कम्युनिटी किचेन चलाया जा रहा है, जहां निसहाय और गरीब लोगों को दोनों समय भर पेट भोजन भी कराया जा रहा है. इस पर होने वाले खर्च को किसी राहत कोष से नहीं किया जा रहा बल्कि पुलिसवाले खुद अपनी वेतन के पैसो से इसका खर्च उठा रहे है. थाना इंचार्ज की नेक पहल को देख खुद दरभंगा के सिटी SP न सिर्फ पूरे पुलिसवालों का हौसला बढ़ाने थाना पहुंचे बल्कि खुद भी पीड़ित और फंसे लोगों के लिए उनकी थाली में भोजन परोसा.

लॉकडाउन तक जारी रहेगी व्यवस्था

सिटी SP योगेंद्र कुमार खुद कभी चावल तो कभी दाल तो कभी पापड़ बांटते दिखे और सबसे अच्छी बात यह देखी गई की भोजन कराने में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया था. साथ ही खाना खाने आने वाले लोगों का थर्मल स्कैनिंग भी किया जा रहा था. नगर एसपी  योगेंद्र कुमार ने कहा कि बेता थानाध्यक्ष के द्वारा बेहतरीन प्रयास से ये कम्युनिटी किचेन खोला गया है जिससे असहाय लोगो को यहां दोनों टाइम भोजन मिलेगा ये अच्छी पहल है. ये किचन तब तक चलेगा जब तक हम कोरोना को हरा नहीं देते.

रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

ये भी पढ़ें- Lockdown: बीमार पिता के लिए नेवी अफसर ने SP से मांगी मदद, तुरंत पहुंची पुलिस

ये भी पढ़ें- भूखे मजदूरों पर फूटा DTO का गुस्सा, रोटियां मांगने पर दी गाली डंडे से पिटवाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading