Bihar News: दरभंगा में नारी शक्ति बनी मिसाल, कोरोना से दम तोड़ने वाले पिता को दी मुखाग्नि

बिहार के दरभंगा में भी कोरोना से लगताार मौत हो रही हैं.

बिहार के दरभंगा में भी कोरोना से लगताार मौत हो रही हैं.

दरभंगा (Darbhanga) की एक बेटी कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से जान गंवाने वाले अपने पिता के अंतिम संस्‍कार को लेकर चर्चा में है. दरअसल, यह उन बेटों के लिए संदेश है, जो अपने माता-पिता के शव लेने के साथ अंतिम संस्‍कार से हाथ खड़े कर रहे हैं.

  • Share this:
दरभंगा. कोरोना काल में हर दिन रिश्ते तार-तार हो रहे हैं. खबर आती हैं कि परिजन की मौत के बाद अपनों ने मुंह फेरा, तो कहीं पिता के कोरोना संक्रमित (Corona Infected) होते ही बेटे ने शव को लेने से इंकार कर दिया. यही नहीं, दरभंगा (Darbhanga) के डीएमसीएच में भी 10 अप्रैल को यह देखने को मिला था कि एक बेटे ने पिता की मौत होने के बाद न सिर्फ शव लेने से मना किया बल्कि अंतिम संस्कार करने से भी हाथ खड़े कर दिए थे, लेकिन इस बार अपने पिता के अंतिम संस्‍कार (Funeral) को लेकर एक बेटी चर्चा में है.

इस बीच बेटियों की हिम्मत पर आज दरभंगा गर्व कर रहा है, जहां एक तरफ बेटे अपने पिता के शव को लेने से हाथ खड़े कर रहे हैं, तो वहीं एक बेटी ने अपना फर्ज बखूबी निभाया और अपने पिता का अंतिम संस्कार कबीर सेवा संस्थान के सदस्यों के साथ श्मशान जा कर पूरा किया.

क्या है पूरी घटना

पूरी घटना दरभंगा के डीएमसीएच में इलाज करवा रहे तीन बेटियों के बैक से रिटायर्ड पिता की आज मौत हो गई. तीन बेटियों में से एक बेटी अब भी कोरोना से संक्रमित है, तो वहीं जब जिला प्रशासन और कबीर सेवा संस्थान के सदस्य शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए पीपीई किट पहन कर तैयार होने लगे तो मृतक की बेटी ने साहस कर कबीर सेवा संस्थान के सदस्यों से एक पीपीई किट अपने लिए भी ले ली और पिता का खुद मुखाग्नि देने की इच्‍छा जाहिर की. इसके बाद उस बहादुर बेटी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी.
कबीर सेवा संस्थान के सदस्य ने कही ये बात

कबीर सेवा संस्थान के मुख्य सदस्य नवीन सिन्हा ने ये जानकारी देते हुए कहा कि ये घटना उन बेटों के लिये एक सन्देश है जिन्होंने इस कोरोना काल में अपने माता और पिता के कोरोना संक्रमित शव को छोड़ दिया. यही कारण है कि पिछले साल से अब तक कोरोना संक्रमित तीन दर्जन से ज्यादा शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज