होम /न्यूज /बिहार /Bihar: दरभंगा की इस 'बेटी' ने अमेरिकी छात्रों को पछाड़ कर जीता गोल्ड मेडल

Bihar: दरभंगा की इस 'बेटी' ने अमेरिकी छात्रों को पछाड़ कर जीता गोल्ड मेडल

ईशा सहारा ठाकुर.

ईशा सहारा ठाकुर.

अमेरिका के न्यू मैक्सिको सिटी के एलबर्क शहर में रहने वाली इशा ठाकुर को दसवीं की परीक्षा में सर्वाधिक नंबर लाने पर गोल्ड ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

अभिनव कुमार

दरभंगा. बिहार के मिथिलांचल क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. यहां की एक बेटी इशा सहारा ठाकुर ने अमेरिका के न्यू मैक्सिको में दसवीं की परीक्षा में सबको पछाड़ कर गोल्ड मेडल जीता है. भारतीय मूल की इशा को अमेरिका की सरकार ने स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है. दरअसल, न्यू मैक्सिको सिटी के एलबर्क शहर में रहने वाली इशा ठाकुर को दसवीं की परीक्षा में सर्वाधिक नंबर लाने पर गोल्ड मेडल मिला है. उसकी विद्वत्ता को देखते हुए अमेरिकी सरकार की ओर से उसे देश के विद्वान के नेशनल सोसाइटी का सदस्य बनाया गया.

इशा की उपलब्धि पर गांव में खुशी की लहर

इशा सहारा ठाकुर मूल रूप से दरभंगा जिले के रतनपुर से आती है. यहां के ग्रामीण विजय ठाकुर ने कहा कि ईशा की उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी की लहर है. वो मिथिला समाज, मैथिली भाषा और यहां के रीति-रिवाजों को काफी बारीकी से जानती है.

उन्होंने बताया कि इशा का पूरा परिवार न्यूयॉर्क शहर में रहता है. इशा ठाकुर के पिता सुजय ठाकुर अमेरिका में केमिकल इंजीनियर हैं, जबकि मां उषा ठाकुर रियल स्टेट का कारोबार करती हैं. उनके दादा महेश्वर ठाकुर अमेरिका में माइनिंग इंजीनियर के पद से रिटायर हुए थे.

Tags: Bihar News in hindi, Darbhanga news, Gold Medal, Scholarships

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें