गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर दरभंगा ले जाने वाली 'साइकिल गर्ल' ज्योति पर बनेगी फिल्म, BFPL कंपनी से हुआ करार
Darbhanga News in Hindi

गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर दरभंगा ले जाने वाली 'साइकिल गर्ल' ज्योति पर बनेगी फिल्म, BFPL कंपनी से हुआ करार
फिल्म का ऑफर मिलने के बाद पूरे परिवार में ख़ुशी देखने को मिली.

लॉकडाउन की वजह से अपने पिता को हरियाणा के गुरुग्राम से साइकिल पर बैठाकर दरभंगा (Darbhanga) लाने वाली ज्योति (Jyoti) पर अब जल्द ही फिल्म बनेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दरभंगा. हरियाणा के गुरुग्राम से अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर दरभंगा (Darbhanga) लाने वाली ज्योति (Jyoti) पर अब जल्द ही फिल्म बनेगी. फिल्म निर्माता सह निदेशक विनोद कापड़ी ने ज्योति और उसके पिता मोहन पासवान से फोन पर बात की. ज्योति और उसके पिता की सहमति के बाद फिल्म और वेब सीरीज बनाने वाली भागीरथ फिल्म प्राइवेट लिमिटेड ( BFPL) से यह करार भी तय हो गया. यही नहीं, ज्योति के पिता मोहन पासवान ने कंपनी के एग्रीमेंट पर साइन भी कर दिए हैं. हालांकि करार की राशि की खुलासा नहीं हुआ है.

परिवार में दौड़ी खुशी की लहर
फिल्म का ऑफर मिलने के बाद पूरे परिवार में ख़ुशी देखने को मिली. ज्योति के पिता ने कहा कि यह अच्छी बात है ज्योति की कहानी पर फिल्म बनाकर दिखायी जाएगी. इससे उन्हें गर्व महसूस हो रहा है. साथ ही लोगों से यह भी कहा कि बेटा बेटी में कोई फर्क न करें. आज उनकी पहचान और नाम बेटी के कारण ही हुआ है.

BFPL के प्रवक्ता ने दी जानकारी



BFPL के प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने दिल्ली में प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि ज्योति की कहानी चुनौतियों से भरी है. एक मज़दूर की संघर्ष कथा है और साथ ही बहुत प्रेरक भी है. इस संबंध में ज्योति के पिता मोहन पासवान ने आज विनोद कापड़ी की कंपनी बीएफपीएल के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करके फ़िल्म और वेब सीरीज बनाने की सहमति दे दी है. जिसके तहत ज्योति पर बनने वाली फ़िल्म के सर्वाधिकार विनोद कापड़ी को दे दिए गए हैं. विनोद कापड़ी के प्रतिनिधि के तौर पर निर्भय भारद्वाज ने मोहन पासवान से मिलकर औपचारिकताएं पूरी की हैं.



विनोद कापड़ी ने कही ये बात
इस बारे में फ़िल्मकार विनोद कापड़ी ने बताया कि वो जानते हैं कि ये यात्राएं कितनी ख़तरनाक होती हैं, जिस पर उनकी डॉक्यूमेंट्री जल्द ही आने वाली है. लेकिन ज्योति की कहानी को वो अलग तरह से पेश करना चाहेंगे क्योंकि इसमें संघर्ष पिता और पुत्री का है. कहानी को विस्तार से समझने के लिए विनोद कापड़ी जल्द ही दरभंगा आकर ज्योति और मोहन पासवान से भी मिलेंगे.

ये भी पढ़ें :- आइसोलेशन वार्ड से गायब होने वाला प्रवासी मजदूर निकला Corona Positive

 
First published: May 27, 2020, 4:43 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading