लाइव टीवी

Lockdown: जिंदगी की जंग लड़ रहे मरीज ने वीडियो भेज मांगी मदद, DM ने देखा तो परिवार को तमिलनाडु भेजा
Darbhanga News in Hindi

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: April 9, 2020, 2:22 PM IST
Lockdown: जिंदगी की जंग लड़ रहे मरीज ने वीडियो भेज मांगी मदद, DM ने देखा तो परिवार को तमिलनाडु भेजा
डीएम से मदद पानेवाला दरभंगा का परिवार

वीडियो सन्देश में युवक ने खुद को प्लास्टिक एनिमिनिया से ग्रसित होने के साथ कहा कि मेरा बॉन मैरो काम नहीं कर रहा जिससे शरीर में खून नहीं बन रहा है. दूसरे प्रदेश में रहने के कारण खून का इंतज़ाम करना भी कठिन है.

  • Share this:
दरभंगा. कोरोना वायरस के कारण देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है ऐसे में बिहार के दरभंगा (Darbhanga) से तक़रीबन दो हजार पांच सौ किलोमीटर दूर तमिलनाडु से एक मरीज़ ने अपना वीडियो सन्देश भेजकर सरकार से मदद की गुहार लगाई. सरकार ने इस वीडियो को न केवल देखा बल्कि इस पर एक्शन लेते हुए उसे तत्काल मदद भी दिलाई. वीडियो सन्देश जारी करनेवाले युवक का नाम चंद्रमणि चंद्र है जो बिहार के दरभंगा के रनवे गांव का रहने वाला है.

प्लास्टिक एनिमिया से ग्रसित है युवक

वीडियो सन्देश में युवक ने खुद को प्लास्टिक एनिमिनिया से ग्रसित होने के साथ कहा कि मेरा बॉन मैरो काम नहीं कर रहा जिससे शरीर में खून नहीं बन रहा है. दूसरे प्रदेश में रहने के कारण खून का इंतज़ाम करना भी कठिन है. डाक्टरों ने सलाह दी है कि अब इस बीमारी से बचने के लिए बॉन मैरो ट्रांसप्लांट करना ही एक मात्र रास्ता है और यह बॉन मैरो परिवार के ही किसी सदस्य के टेस्टिंग के बाद ट्रांस्पलांट किया जा सकेगा.



पिता के साथ अस्पताल में भर्ती है युवक



युवक अपने पिता के साथ लॉकडाउन के पहले ही इलाज कराने CMC अस्पताल भेल्लोर पहुंच गया था. उसका इलाज़ शुरू हुआ और जब जांच रिपोर्ट आई तब इधर कोरोना के कारण देश भर में लॉकडाउन लग गया. ऐसे में परिवार के दूसरे सदस्य चाहकर भी उसकी मदद के लिए दरभंगा से तमिलनाडु नहीं जा पा रहे थे जबकि चंद्रमणि के भाई और बहन दोनों डोनेट करने के लिए तैयार थे. युवक के इस इस वीडियो संदेश को News 18 ने प्रमुखता से दिखाया था.

डीएम ने लिया संज्ञान

दरभंगा के डीएम त्याग राजन एमएस ने इस खबर के बारे में जानने के बाद न्यूज़ 18 से सम्पर्क किया और  परिवार से संपर्क कर बातचीत के बाद सभी को दरभंगा से तमिलनाडु जाने के लिए अंतर स्टेट पास भी जारी कर दिया. डीएम ने इसके साथ ही दरभंगा से तमिलनाडु जाने वाले सभी लोगों के पहले मेडिकल जांच कराने और तमिलनाडु से लौटने पर भी सभी लोगों को मेडिकल जांच कराने की सलाह भी दी.

पास निर्गत होते ही रवाना हुआ परिवार

डीएम की तरफ से तमिलनाडु जाने का पास निर्गत हुआ तो परिवार के सभी लोगों के चेहरे खिल गए और ट्रांस्पलांट के लिए आज सुबह ही भाई बहन निजी गाड़ी से दरभंगा से निकल गए. पहले जिलाधिकारी के आदेश अनुसार डीएमसीएच में जाने वाले का मेडिकल फिटनेस होगा जिसके बाद वो सभी CMC अस्पताल भेल्लोर के लिए रवाना हो जायेंगे।

न्यूज़ 18 को दिया धन्यवाद

इस खबर के दिखाए जाने के बाद दरभंगा भाजयुमो जिलाध्यक्ष निर्भय शंकर भरद्वाज ने न्यूज़ 18 की के समाजिक सरोकार से जुडी खबर दिखाने को लेकर धन्यवाद देते हुये दरभंगा जिलाधिकारी की भी प्रशंसा करते हुए कहा की अब अब उसका परिवार उस तक पहुंच पायेगा और उसका ट्रांस्पलांट हो पायेगा.

सरकार से भी परिवार को मदद की है दरकार

इधर चंद्रमणि के पड़ोसी संतोष कुमार ने दरभंगा के डीएम को धन्यवाद देते कहा कि चंद्रमणि ने कई जगहों पर अपना इलाज़ करवाया बिहार में इलाज के लिए लगभग 30 लाख रुपये खर्च की बात आई. परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है लेकिन बच्चे की इलाज़ के लिए परिवार वालो ने जमीन भी बेचीं है सरकार कोरोना में तो लोगो की मदद कर रही है सरकार से इस परिवार को भी मदद की बेहद जरुरी है.

ये भी पढ़ें- ओमान से आए शख्स के संपर्क में थीं सीवान में कोरोना पॉजिटिव मिलीं चार महिलाएं

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में बंद दुकान के अंदर जाम छलका रहे थे दारोगा जी, SP ने रंगेहाथों दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading