लाइव टीवी

कीर्ति आजाद ने DM के विशेष सचिव पर ठोका 50 लाख का मानहानि का मुकदमा

News18 Bihar
Updated: December 4, 2018, 6:11 PM IST
कीर्ति आजाद ने DM के विशेष सचिव पर ठोका 50 लाख का मानहानि का मुकदमा
कीर्ति आजाद (फाइल फोटो)

कीर्ति आजाद ने बताया कि डीएम के विशेष सचिव पुष्पेश कुमार को 21 जनवरी को कोर्ट के सामने पेश होना है. कोर्ट ने उन्हें नोटिस सर्व करने के लिए आदेश दे दिया है.

  • Share this:
दरभंगा के सांसद और बीजेपी से निलंबित नेता कीर्ति आजाद ने  तीन दिसंबर को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में डीएम के विशेष सचिव पुष्पेश कुमार के खिलाफ पचास लाख रुपये के मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. यह जानकारी कीर्ति आजाद ने खुद दी है.

कीर्ति आजाद ने बताया कि डीएम के विशेष सचिव पुष्पेश कुमार को 21 जनवरी को कोर्ट के सामने पेश होना है. कोर्ट ने उन्हें नोटिस सर्व करने के लिए आदेश दे दिया है. सांसद ने बताया कि पुष्पेश कुमार ने मुझ पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का बेबुनियाद आरोप लगाया था. उसी वक्त कीर्ति आजाद ने अपने ऊपर लगे आरोप का खंडन करते हुए पुष्पेश के खिलाफ मानहानि करने की धमकी दी थी.

दरअसल, दो अक्टूबर को एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लेने के लिए डीएम के विशेष सचिव पुष्पेश कुमार ने अपने सरकारी नंबर से सांसद कीर्ति आजाद को फोन किया था. पुष्पेश कुमार ने आरोप लगाया कि सांसद ने जानकारी लेने के बाद अचानक फोन पर उखड़ गए और उनसे अभद्र भाषा का प्रयोग किया. साथ ही औकात में रहने की भी धमकी दी.

ये भी पढ़ें- कीर्ति आजाद के फिर बिगड़े बोल, अधिकारी को दी फोन पर गाली

इस मामले में अधिकारी ने कीर्ति आजाद के खिलाफ सभी जगह लिखित शिकायत करते हुए अपने साथ न्याय की गुहार लगाई. जिसको लेकर मंगलवार को दरभंगा जिले में बिहार प्रशासिनक सेवा संघ की एक आपातकालीन बैठक भी हुई. जिसमें निर्णय लिया गया की जब तक उनके द्वारा माफी नही मांगी जाती , तबतक उनके किसी भी कार्यक्रम का वहिष्कार किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- 

OPINION: क्यों नीतीश-PK के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुका है पटना विश्वविद्यालय चुनाव?क्राइम कंंट्रोल के सवाल पर बोले DGP- यूपी की तरह बिहार में नहीं होगा अपराधियों का एनकाउंटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2018, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर