होम /न्यूज /बिहार /Durga Puja 2022: दरभंगा के इस पूजा पंडाल को 18 साल से मिल रहा अवार्ड, जानें इस बार क्या है खास

Durga Puja 2022: दरभंगा के इस पूजा पंडाल को 18 साल से मिल रहा अवार्ड, जानें इस बार क्या है खास

दरभंगा के हसन चौक पर इस बार भी दशहरा के लिए खास पूजा पंडाल बनाया जा रहा है. इसके लिए पश्चिम बंगाल से 45 अनुभवी कारीगरों ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

अभिनव कुमार

दरभंगा. बिहार के दरभंगा में विभिन्न जगहों पर दशहरा पूजा पंडाल बनाए जा रहे हैं. यहां के हसन चौक स्थित दुर्गा पूजा पंडाल की बात निराली है. यहां का पंडाल अपने आप में अद्भुत होता है. यही कारण है कि यहां बनने वाले पंडाल को बीते लगातार 18 वर्षों से जिलाधिकारी (डीएम) प्रथम पुरस्कार से नवाजते आ रहे हैं. इस बार भी दशहरा पर यहां खास पूजा पंडाल बनाया जा रहा है. इसके लिए पश्चिम बंगाल से 45 अनुभवी कारीगरों को बुलाया गया है, जो दिन-रात मेहनत कर आकर्षक पंडाल बनाने में जुटे हुए हैं. पूजा समिति से जुड़े लोगों की मानें तो इस बार भी फ़र्स्ट प्राइज जीतना है.

20 लाख की लागत से बन रहा राजा मानसिंह के जयपुर का किला

यदि आप हिंदू और मुस्लिम वास्तुकला के रूप में विख्यात राजा मानसिंह का किला देखने की इच्छा रखते हैं, तो दरभंगा जिले के हसन चौक पर चले आएं. यहां नवरंग सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के द्वारा 20 लाख रुपये की लागत से उनके किले जैसा पंडाल बनाया जा रहा है. इसके लिए खास तौर से पश्चिम बंगाल से 45 कारीगर यहां बुलाए गए हैं. यहां की पूजा समिति पंडाल को इतना आकर्षक बनाना चाहती है कि श्रद्धालु और भक्तजन खुद-ब-खुद माता के दरबार में खींचे चले आएं. साथ ही उन्हें जयपुर का किला भी देखने को मिले.

पूजा समिति के सचिव राम शर्मा ने बताया कि इस बार यहां पूजा पंडाल के लिए कुल 20 लाख रुपये का बजट रखा गया है. इस बार भी उम्मीद है कि यह पूजा समिति जिले में प्रथम स्थान लाएगा.

Tags: Bihar News in hindi, Darbhanga news, Durga Puja festival, Dussehra Festival

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें