दरभंगा: इलेक्ट्रॉनिक सामानों के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

दरभंगा के दुकान में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास करता फायर ब्रिगेड कर्मी
दरभंगा के दुकान में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास करता फायर ब्रिगेड कर्मी

बिहार के दरभंगा में हुए इस हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट या पटाखे से निकली चिंगारी बताई जा रही है. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

  • Share this:
दरभंगा. दरभंगा के इलेक्ट्रानिक गुड्स के एक गोदाम में भीषण आग लग जाने से लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी. घटना दरभंगा (Darbhanga) के टावर चौक के समीप मशरफ बाजार की है, जहां कृष्णा इलेक्ट्रिक शाप (Electric Shop) के गोदाम में भीषण आग लगी गयी. आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नही हो पाया है. स्थानीयों की माने तो किसी ने पटाखे से आग लगने की बात कही है तो वही कुछ ने शार्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताया है.

लाखों की सम्पति जल कर खाक
आग लगने की इस घटना में गोदाम में रखे टीवी, फ्रिज सहित लाखों के अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जल कर ख़ाक होने का अनुमान है. गोदाम मे लगी आग की तेज लपट को देखते ही आसपास के लोगों ने इसकी  सूचना अग्निशमन विभाग को दी. सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग को बुझाने में जुटी.

भीषण आग 
शुरुआती दौर में आग की लपटे काफी भयावह होने के कारण अग्निशमन की गाड़ियों को इस पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इधर रिहायशी इलाके होने के कार इस घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. आस पड़ोस के लोग भी अपने स्तर से आग पर काबू पाने की कोशिश मे जुटे दिखे. प्रत्यक्षदर्शीयों एवं स्थानीय लोगों ने कहा कि अग्निशमन की गाड़ियों के सुचारु रुप से काम नहीं करने की वजह से आग पर समय से काबू नहीं पाया जा सका.



पटाखा से आग लगने की आशंका

स्थानीय मनोज सहनी एव अजय जलान ने बताया कि आग की लपटे देख हम लोग जुटे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया. अग्निशमन की छोटी गाड़ियां भी मौके पर पहुंची लेकिन आग इतना तेज था की अपना दायरा लगातार बढ़ाते जा रहा था, लेकिन जब अग्निशमन की बड़ी गाडी आई तो आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है वैसे बताया जाता है की पटाखा फोड़ने के क्रम में आग लगने की आशंका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज