• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • दरभंगा पर बढ़ा बाढ़ का खतरा, कमला, बागमती समेत कई नदियों ने धारण किया रौद्र रूप

दरभंगा पर बढ़ा बाढ़ का खतरा, कमला, बागमती समेत कई नदियों ने धारण किया रौद्र रूप

दरभंगा के इलाके में घुसा बाढञ का पानी

दरभंगा के इलाके में घुसा बाढञ का पानी

बाढ़ के बढ़ते खतरे के बीच दरभंगा DM त्याग राजन ने तटबंध का निरीक्षण किया है साथ ही सभी को सतर्क रहने की बात कही है. जिले के 80 प्रतिशत आबादी नदियों के अगल बगल में बसे होने के कारण बाढ़ की खतरा ज्यादा है.

  • Share this:
दरभंगा. बिहार के दरभंगा में भी बाढ़ (Bihar Flood) धीरे-धीरे दस्तक देने लगा है. कुशेश्वरस्थान के बाद अब नदियों के जलस्तर में वृद्धि होने लगी है. दरभंगा (Flood in Darbhanga) की प्रमुख नदियां कमला बलान, बागमती, अवधारा समूह की नदियों में जलस्तर बढ़ने लगा है. फिलहाल नदियां खतरे निशान से नीचे हैं लेकिन जिले में अलर्ट जारी करते हुये दरभंगा DM त्याग राजन ने तटबंध का निरीक्षण किया है साथ ही सभी को सतर्क रहने की बात कही है. जिले के 80 प्रतिशत आबादी नदियों के अगल बगल में बसे होने के कारण बाढ़ की खतरा ज्यादा है.

CO कर रहे तटबन्ध की निगरानी

तारडीह प्रखंड के सकतपुर इलाके में कमला नदी का पानी फैलने लगा है. यहां पानी की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए बांध की सुरक्षा के पूरे उपाय किये जा रहे हैं. खुद तारडीह प्रखंड के CO अशोक कुमार यादव ने बांध का निरीक्षण किया साथ ही गांव के लोगों को भी अलर्ट किया. उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को माइकिंग के जरिये पानी नापने के साथ ही ऊंचे स्थान पर जाने की सूचना दी जा रही है, साथ ही कई ऊंचे स्थान को भी चिन्हित किया गया है जहां गांव से पलायन करने वाले लोगों के रहने और खाने-पीने का इंतज़ाम किया जाएगा. साथ ही जिला मुख्यालय को भी स्थिति बिगड़ने पर मोटर बोट उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा गया है.

दहशत में हैं इलाके के लोग

इलाके के लोगों को बाढ़ का डर अभी से ही सताने लगा है. रंजीत कुमार झा ने कहा कि पानी जितनी तेजी से बढ़ रहा है अगर यही हाल रहा तो जहां बांध नीचा है वहां से पानी इलाके में फैल सकता है. मालूम हो कि यह इलाका तारडीह प्रखंड के कैथवाड़ का है जहां पिछली बार दो जगहों से बांध टूटने की वजह से 14 पंचायत बुरी तरह बाढ़ से न सिर्फ प्रभावित हुए था बल्कि कई घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त भी हो गए थे. यही वजह है कि बाढ़ की पिछली त्रासदी को झेल चुके ग्रामीणों के बीच अभी से ही डर बना हुआ है

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज