भूमि विवाद में छोटे भाई ने खेला खूनी खेल, बड़े भाई के परिवार के 4 लोगों की हत्या

जमीन विवाद में अंजाम दिए गए इस सामूहिक हत्याकांड के बाद इलाके में तनाव का माहौल है.

News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 11:12 AM IST
भूमि विवाद में छोटे भाई ने खेला खूनी खेल, बड़े भाई के परिवार के 4 लोगों की हत्या
बिहार के दरभंगा में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या
News18 Bihar
Updated: June 21, 2019, 11:12 AM IST
बिहार के दरभंगा में भूमि विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई के परिवार पर गोलियां बरसाकर 4 लोगों को मौत की नींद सुला दी. यह घटना जिले के उजवा गांव की है. गुरुवार देर शाम हुई इस वारदात से इलाके में तनाव का माहौल है. मृतकों की पहचान लक्ष्मी साह (60), उसकी पत्नी अरहुलिया देवी (55), बड़े बटे बच्चू साह उर्फ कृष्णकांत (45) और छोटे बेटे वीरेंद्र साह (40) के तौर पर हुई है.

जमीन विवाद में सामूहिक हत्या
बताया जा रहा है कि लक्ष्मी साह का अपने छोटे भाई गंगा साह के साथ जमीन बंटवारे के बाद से विवाद चला आ रहा था. विवाद तब और बढ़ गया जब गंगा साह ने अपने घर का छज्जा लक्ष्मी साह की जमीन पर बढ़ा दिया. इसके बाद झगड़ा बढ़ने पर इसकी थाने में शिकायत भी की गई थी. 19 जून को शिकायत दर्ज करवाने के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया. इसके बाद बीच-बचाव करने के लिए मंझले भाई रामभजन साह ने अपने घर पर गुरुवार देर शाम पंचायत बुलाई थी. तभी गंगा साह और उसके बेटे गौतम साह सहित अन्य ने अवैध हथियारों से लक्ष्मी साह के घर पर हमला बोल दिया.

एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या

अचानक हुए इस हमले से लक्ष्मी साह संभल नहीं पाए और गोली लगने से उनकी मौत हो गई. फायरिंग में उनकी पत्नी अरहुलिया देवी, बेटा बुच्चू साह और वीरेंद्र साह को भी गोली लगने के कारण मौत हो गई. घर से अचानक गोलीबारी की आवाज से गांव में सनसनी फैल गई. जब तक ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे आरोपी वहां से फरार हो चुके थे. लोगों की सूचना पर काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी बाबू राम ने विरौल डीएसपी दिलीप चौधरी को घटनास्थल पर भेजा और घटना की पुष्टि करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही.

रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

ये भी पढ़ें- बिहार: योग दिवस से CM नीतीश ने किया किनारा, डिप्टी CM बोले- पीएम मोदी ने बढ़ाया देश का मान
Loading...



सुर्खियां: पूर्व MLC के घर से राइफल बरामद, 1000 बेड का बनेगा ANMCH

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...