दरभंगा के सरकारी स्कूल में दौड़ा करंट, एक छात्रा की मौत, कई आहत, ग्रामीणों में आक्रोश 

बिहार: दरभंगा के सरकारी स्कूल में करंट लगने से छात्रा की मौत, छह बच्चे आहत.

बिहार: दरभंगा के सरकारी स्कूल में करंट लगने से छात्रा की मौत, छह बच्चे आहत.

बिहार के दरभंगा में सरकारी स्कूल के गेट में करंट फैलने से कई छात्र-छात्राएं इसकी चपेट में आ गए. इसमें एक छात्रा की मौत हो गई. कई छात्र- छात्राएं इस घटना में आहत हुए हैं.

  • Share this:

दरभंगा. बिहार ( Bihar) के दरभंगा ( Darbhanga) में बड़ा हादसा हो गया. यहां के सरकारी स्कूल ( government school) के गेट में करंट फैलने से कई छात्र-छात्राएं इसकी चपेट में आ गए. इसमें एक छात्रा की मौत हो गई. कई छात्र- छात्राएं इस घटना में हताहत हुए हैं. घटना दरभंगा जिले के जाले प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय की है. घटना के बाद ग्रामीणों ने शव रखकर प्रदर्शन किया. इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

जानकारी के अनुसार दरभंगा के जाले प्रखंड स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय के लोहे वाले गेट में बिजली का तार सट गया था. इस कारण गेट में विद्युत धारा प्रवाह होने लगा. तभी 8 वर्ष की एक छात्रा चंचल कुमारी ( Chanchal Kumari) इसकी चपेट में आ गई. करंट लगते ही वह छटपटा गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा  छह बच्चे और भी बिजली के करंट की चपेट में आये हैं. करंट लगने से बच्चों को चोटें लगीं हैं, जिसके  बाद उन्हें तत्काल रेफरल अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है.

घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा. आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ अपने गुस्से का इजहार किया है. घटना के बाद मौके पर पहुचे पुलिस के अधिकारी आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने की कोशिश में लगे रहे. लोगों में इस घटना को लेकर काफी नाराजगी है. दरभंगा के प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है.  पूरी घटना की जांच की जा रही है. उन्होंने घटना पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि स्कूल के अंदर ऐसी घटना होना किसी न किसी की लापरवाही से ही हुई है. जांच में जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई  की जाएगी. उन्होंने इस घटना में एक की मौत की पुष्टि करते हुए छह बच्चों के आहत होने की बात कही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज