• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • मंदिर में अंधाधुंध फायरिंग कर पुजारी की हत्या, भीड़ ने एक अपराधी को पीट-पीटकर मार डाला

मंदिर में अंधाधुंध फायरिंग कर पुजारी की हत्या, भीड़ ने एक अपराधी को पीट-पीटकर मार डाला

बिहार के दरभंगाा में मंदिर में घुसकर पुजारी की हत्या (सांकेतिक तस्‍वीर)

बिहार के दरभंगाा में मंदिर में घुसकर पुजारी की हत्या (सांकेतिक तस्‍वीर)

Darbhanga News: बिहार के दरभंगा में महानवमी के दिन हुई हत्या की इस घटना से पुलिस भी सकते में है. इस मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को नाजुक स्थिति में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और केस की जांच कर रही है.

  • Share this:

दरभंगा. बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में अपराधियों ने दिनदहाड़े कहर बरपाया है. राज परिसर में स्थापित प्रसिद्ध कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी राजीव कुमार झा की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. मंदिर के अंदर घुस कर अपराधियो ने ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार पुजार पर कर दी जिसमे चार गोली प्रधान पुजारी को लगी जबकि एक गोली वहां उपस्थित भक्त चिरंजीवी झा को लगी जिससे वो जख्मी हो गए. गंभीर हालत में उनको इलाज़ के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

गोलियों की तड़तड़ाहट के बाद मौके पर हडकंम्प मच गया. कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाई और इसके बाद चार हथियारबंद अपराधियों में से तीन अपराधी को लोगो ने पकड़ लिया और जमकर धुनाई की. एक अपराधी की मौत भीड़ की पिटाई से हो गई जबकि दो अपराधी को इलाज़ के लिए पुलिस ने अस्पताल भेज दिया है जहां उनकी भी हालत गंभीर है.

कार से आये थे अपराधी

जानकारी के अनुसार सभी अपराधी कार पर सवार होकर पहुंचे थे. घटनास्थल से तकरीबन 500 मीटर दूर सन्नाटे वाले जगह पर अपनी कार को अपराधियों ने रोका और हाथ में सभी पिस्टल लहराते मंदिर के अंदर प्रवेश कर पुजारी की पहचान की और दनानादन करीब दर्जन भर गोलियां चला दीं. बाद में आक्रोश लोगों ने न सिर्फ अपराधियों पर अपना गुस्सा निकाला बल्कि अपराधियों की कार को भी चकनाचूर कर दिया.

मृतक के साथ आरोपी की हुई पहचान

मृतक अपराधी की पहचान पुलकित राज सिंह के रूप में हुई है. बताया जाता है कि वह दरभंगा के दिल्ली मोड़ का रहने वाला है जबकि पकड़े गए दो अपराधियों की पहचान अभिषेक राज और अभिजीत मिश्रा के रूप में हुई है. ये दोनों भी दरभंगा जिले के अलग-अलग मुहल्ले के रहने वाले हैं, जबकि चौथे फरार अपराधी की पहचान आशु ठाकुर के रूप में कई गई है जो मुजफ्फरपुर का रहनेवाला है.

मंदिर परिसर में खून ही खून 

घटना के बाद मंदिर परिसर में खून ही खून नजर आ रहा था. मृतक पुजारी के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी राजीव कुमार झा उर्फ मंटू झा के भतीजे से पिछले दो दिनों से कुछ बदमाशों ने मोबाइल छीन लिया था. इसको लेकर विवाद चल रहा था. मौके की नजाकत को देखते दरभंगा के एसएसपी बाबू राम खुद घटनास्थल पर पहुचे जहां उन्हें भी आम लोगों के गुस्से का शिकार होना होना पड़ा. एसएसपी मंदिर परिसर के अंदर जाकर बारीकी से सभी चीज़ों को खुद देखा और वहां घटना की पूरी जानकारी ली.

एसएसपी बाबू राम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुजारी के शरीर पर चार गोली लगने से उनकी मौत हो गई जबकि एक अपराधी भीड़ की पिटाई के कारण मौत हो गई. दो अपराधी भीड़ की पिटाई से घायल हैं जिनका इलाज़ पुलिस कस्टडी में चल रहा है. उन्होंने बताया घटना के पीछे का कारण प्रथम जानकारी के अनुसार मोबाइल के विवाद का है. घटनास्थल पर पहुंचे दरभंगा शहर से बीजेपी के नगर विधायक संजय सरावगी ने दुख जताते हुए पुलिस प्रशासन से सभी अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज