लाइव टीवी

स्वास्थ्य मंत्री ने दरभंगा में किया बिहार के पहले हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन

News18 Bihar
Updated: July 19, 2018, 8:12 PM IST
स्वास्थ्य मंत्री ने दरभंगा में किया बिहार के पहले हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन
कार्यक्रम में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री और अन्य

मंत्री ने कहा कि बिहार में अभी और 534 हेल्थ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोलने हैं

  • Share this:
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बिहार के दरभंगा के कंसी सिमरी में राज्य के पहले हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के तहत बने अस्पताल का उद्घाटन किया. इसके बाद मंत्री ने दरभंगा डीएमसीएच अस्पताल में आधुनिक सिटी स्कैन और एमआरआई मशीन का भी उद्घाटन किया.

इस मौके पर मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि अस्पताल की मांग बहुत पुरानी थी जिसे आज यहां उद्घाटन किया गया है. डीएमसीएच के अंदर सिटी स्कैन और एमआरआई की जांच जल्द शुरू की जाए जिसकी मांग बहुत समय से लोग कर रहे थे. आज मुझे प्रसन्नता है कि इसका उद्घाटन डीएमसीएच के अंदर हम करने जा रहे हैं.

मंत्री ने कहा कि बिहार में पहले हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन कर दिया गया. अभी पूरे राज्य के अंदर 534 हेल्थ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोलने हैं और अगले ही साल में पूरे बिहार में ये कार्य पूरा कर लिया जाएगा.  इस अवसर पर दरभंगा से भाजपा विधायक संजय सरावगी, जीवेश मिश्रा सहित एमलसी अर्जुन साहनी के साथ लोजपा के आर के चौधरी भी थे.

गांव में अस्पताल खुलने से स्थानीय लोग काफी खुश थे कि अब गांव में ही डॉक्टर के साथ दवाई उपलब्ध हो पायेगा और उन्हें दूर नहीं जाना होगा.

रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2018, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर