लाइव टीवी

Under 19 World Cup Final: पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन विकेट लेनेवाले बिहार के लाल पर रहेगी नजर
Darbhanga News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 9, 2020, 8:28 AM IST
Under 19 World Cup Final: पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन विकेट लेनेवाले बिहार के लाल पर रहेगी नजर
सुशांत मिश्रा मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले हैं. (फाइल फोटो)

Under 19 World Cup Final: बिहार के लाल सुशांत पर सबकी विशेष नजर रहेगी, क्योंकि सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ उन्होंने 8 ओवरों में महज 28 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

  • Share this:
पटना/दरभंगा. भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला (ICC Under-19 World Cup Final) खेला जाएगा. प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम इंडिया की निगाहें पांचवीं बार विश्व चैंपियन बनने पर होंगी. बांग्लादेश के खिलाफ खिताबी मुकाबले के दौरान बैटिंग में जहां दिव्यांश सक्सेना और यशस्वी जायसवाल पर सब की नजर रहेगी. वहीं, गेंदबाजी की पूरी जिम्मेदारी कार्तिक त्यागी, रवि बिश्नोई, अथर्व अंकोलेकर और सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra) पर होगी. इनमें बिहार के लाल सुशांत पर सबकी विशेष नजर रहेगी, क्योंकि सेमीफाइनल मैच में उन्होंने आठ ओवरों में महज 28 रन देकर 3 विकेट झटके थे. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को धूल चटाकर फाइनल में जगह बनाई थी.

बुमराह के मुरीद हैं सुशांत
जसप्रीत बुमराह को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताने वाले सुशांत तकरीबन 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करते हैं. उनकी ताकत उनकी इन स्विंग है जो दाहिने हाथ के बल्लेबाजों के लिए अंदर की तरफ आती है. साथ ही उनका बाउंसर भी घातक होता है. बता दें कि सुशांत ने बीते कुछ वर्षों में बेहतरीन क्रिकेट खेली है. सितंबर 2019 में श्रीलंका में हुए अंडर-19 एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन किया और उन्होंने अफगानिस्तान टीम के साथ खेले मैच में 7 विकेट झटके थे.

लगातार कर रहे बेहतरीन प्रदर्शन

सुशांत ने जुलाई 2019 के इंग्लैंड टूर में भी बेहतर प्रदर्शन किया था. मार्च 2019 में केरल के कोच्चि में हुए क्रिकेट श्रृंखला में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाई थी. इसमें भारत, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भाग लिया था. इसके पूर्व झारखंड में घरेलू क्रिकेट में काफी एक्टिव रहे हैं.

दरभंगा के रहने वाले हैं सुशांत
दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड का तुमौल गांव के रहने वाले हैं, लेकिन वह परिवार के साथ रांची में रहते हैं. पिता समीर मिश्रा बताते हैं कि सुशांत का बचपन से ही क्रिकेट के प्रति काफी रुझान था. गौरतलब कि सुशांत ने 11 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और वह घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. सुशांत मिश्रा की इस उपलब्धि से दरभंगा जिला के अलीनगर विधानसभा के तुमौल गांव में काफी खुशी का माहौल बना हुआ है और लोग फाइनल में उनके बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं.ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 8:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर