लाइव टीवी

चूहों पर लगा बच्चे की हत्या का आरोप, हाथ-पैर की अंगुलियों को कुतरकर बनाया निवाला

News18 Bihar
Updated: October 30, 2018, 5:45 PM IST

मामला दरभंगा के डीएमसीएच अस्पताल के शिशु रोग विभाग का है. जानकारी के मुताबिक बच्चा पिछले 9 दिनों से एनआईसीयू में भर्ती था.

  • Share this:
क्या चूहे भी कातिल हो सकते है? क्या कोई भी हत्यारा हो सकता है? सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगता है लेकिन दरभंगा अस्पताल में भर्ती महज़ 8 दिन के एक बच्चे की हत्या का आरोप चूहों पर लगा है. मृतक नवजात के परिजन ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाए हुए कहा की NICU में भर्ती उनके नवजात को चूहों ने कुतर कुतर कर जख्मी किया, जिससे उसकी मौत हो गई.

अब पीड़ित परिजन न्याय के लिए दरभंगा के उप विकास आयुक्त को लिखित शिकायत कर इलाज़ में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर पर उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है. अस्पताल प्रशासन ने भी आरोप से इनकार नहीं करते हुए कहा कि पूरा अस्पताल ही चूहों से परेशान है. मामला सामने आने के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी ने उच्च स्तरीय जांच कराने के आदेश दे दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, नवजात बच्चा मधुबनी जिले के पंडौल का रहने वाला था. इलाज के लिए उसे डीएमसीएच अस्पताल के शिशु विभाग में भर्ती कराया गया था. बच्चे की खराब हालत देखते हुए उसे एनआईसीयू में भर्ती किया गया जहां बीती रात चूहे ने बच्चे के हाथ और पैर की अंगुली को निवाला बनाते हुए उसे खा गए और बच्चे की मौत हो गई. इस घटना के बाद से मृतक बच्चे के परिवार वाले का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों का आरोप है कि चूहों के कुतरने से बच्चे की मौत हो गई.

मामला अस्पताल के शिशु रोग विभाग का है. जिस बच्चे को चूहों ने अपना निवाला बनाने की कोशिश करते हुए कुतरा वह बच्चा पिछले 9 दिनों से इसी अस्पताल के एनआईसीयू में भर्ती था. बच्चे की मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल के कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि चूहे के कुतरने के कारण बच्चे की मौत हुई है. बच्चे के शरीर पर भी जख्म के निशान मिले हैं.

अस्पताल में मौजूद चूहों ने बच्चे के पैर और हाथ दोनों को बुरी तरह कुतर डाला. जख्म पर पट्टी बंधी होने के बाद भी उससे लगातार खून रिस रहा था. वहीं अस्पताल के डॉक्टर ओम प्रकाश ने भी एनआईसीयू में चूहे होने की बात को स्वीकारा है लेकिन उन्होंने कहा है कि बच्चे की मौत का कारण चूहा का काटना नहीं है. इस घटना के बाद से उसी अस्पताल में मौजूद अन्य मरीजों ने भी कहा कि यहां चारों ओर चूहे भटकते रहते हैं और मौका मिलते ही लोगों को भी काट लेते हैं.

इनपुट- विपिन कुमार दास

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 9:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर