लाइव टीवी

दरभंगा : पुलिस ने कराया प्रेमी जोड़े का अंतरजातीय विवाह

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 18, 2018, 3:16 PM IST

इस शादी से सौरभ के परिवार को कोई दिक्कत नहीं थी. लेकिन लड़का के अलग जाति के होने के कारण लड़की वालों को खासकर लड़की की मां को यह रिश्ता किसी भी सूरत में कबूल नहीं था.

  • Share this:
बिहार के दरभंगा के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) का दफ्तर कुछ देर के लिए मैरेज हॉल बन गया. जहां एक तरफ दुल्हन के लिए चुनड़ी और दूल्हे के लिए पीले कपड़े का इंतज़ाम किया जा रहा था. तो दूसरी ओर जयमाला की तैयारी की जा रही थी. जयमाला के बाद वर-वधु ने मौजूद लोगों के पैर छू कर आशीर्वाद लिया.

मामला कुशेश्वरस्थान का है. सौरभ के पड़ोस में रहने वाली लड़की कृति उसकी बचपन की दोस्त है. दोस्ती समय के साथ प्यार में कब बदल गया. दोनों को खुद पता नहीं चल पाया. फिर दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खा कर घर से भाग कर शादी भी कर ली. इस शादी से सौरभ के परिवार को कोई दिक्कत नहीं थी. लेकिन लड़का के अलग जाति के होने के कारण लड़की वालों को खासकर लड़की की मां को यह रिश्ता किसी भी सूरत में कबूल नहीं था. इस रिश्ता को किसी भी सूरत में कबूल नहीं करने को तैयार थी. ऐसे में दोनों परिवार के रिश्ते में भी खटास आ गया था. लगातार प्रेमी जोड़े सहित  लड़के के परिवार को धमकियां मिल रही थी.

अंत में प्रेमी जोड़े अपनी सुरक्षा के लिए एएसपी के दफ्तर पहुंच गए. घंटों एएसपी दफ्तर में लड़की के परिवार का ड्रामा चला. अंत में लड़की के दादा महेश्वर साह की रजामंदी के बाद पुलिस ने अपने दफ्तर में ही प्रेमी जोड़े की शादी करा दी. लेकिन लड़की की मां अंत तक शादी का विरोध करती रही.

इस पर सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दिलनवाज़ अहमद ने कहा कि लड़का-लड़की बालिग है. उनका फैसला सबसे ऊपर है. वो चाहेंगे तो कानूनी रूप से उनको मदद दी जाएगी.

कहते है अंत भला तो सब भला, आखिरकार शौरभ के परिवार के सदस्यों ने इस शादी को स्वीकार कर कृति को अपने साथ कार पर बैठा कर बेतिया ले गए. लड़का के रिश्तेदार सुरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि इन लोगों ने तो गलती की है. भाग कर शादी कर ली थी. लेकिन अभी एएसपी दफ्तर में फिर से हम लोगों के सामने शादी हुई है. हम कृति को स्वीकार करते है. हमेशा इसे बेटी की तरह रखेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2018, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...