दरभंगा स्टेशन ब्लास्ट: अहम सुराग मिलने के बाद मास्टर माइंड सुफियान को तलाश रही ATS

बिहार के दरभंगा में हुए ब्लास्ट की जांच करती टीम

Darbhanga Blast Update: मो सुफियान अशरद नाम के शख्स का पहले से ही आतंकी कनेक्शन रह चुका है. मो सुफियान का झारखंड के चतरा में भी रह चुका है. ATS सूत्रों के मुताबिक सुफियान कई सारे राज खोल सकता है.

  • Share this:
दरभंगा. दरभंगा जंक्शन पर हुए पार्सल विस्फोट (Darbhanga Station Blast) मामले में जांच टीम को कुछ सुराग हाथ लगे हैं. सूत्रों के अनुसार इस घटना में जिस मो. सुफियान का नाम सामने आ रहा है, उसका कनेक्शन झारखंड के चतरा से है. बताया जा रहा है कि मो. सुफियान पहले चतरा में ही रहता था. इस सूचना के बाद यह माना जाने लगा है कि इस घटना का मास्टरमाइंड मो. सुफियान ही है. यह जानकारी सामने आते ही जीआरपी और एटीएस के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं. जांच टीम के अधिकारी उसके चतरा कनेक्शन को खंगालने में जुट गए हैं.

ATS को पहले से थी सुफियान की तलाश

ATS के सूत्रों ने बताया की सुफियान की खोज पहले से ही एटीएस के अधिकारी कर रहे हैं. वह अन्य सुरक्षा एजेंसी के भी रडार पर है. सुफियान के झारखंड कनेक्शन की बात 2016 में आई थी. दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने हरियाणा में जमशेदपुर के घाट निवासी सामी नामक एक संदिग्ध की गिरफ्तारी की थी पूछताछ में शामिल सामी का नाम लिया था. दोनों ने एक पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग ली थी इसके बाद वे शारजाह और काठमांडू होते हुए जमशेदपुर लौट गए थे. दोनों को अलकायदा से जुड़े मोहम्मद आसिफ ने आतंकी संगठन से जुड़ा था. सुफियान कहां है इसकी उसकी जानकारी सामी नहीं दे पाया था, इस स्थिति में एटीएस कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी. अब दरभंगा पार्सल विस्फोट मामले में नाम आते ही फिर से जांच एजेंसी अलर्ट हो गई है कि इतने दिन छिपकर रहने वाला सुफियान कहीं यहीं तो नहीं और कोइ नया मॉड्यूल तो तैयार नहीं कर रहा था.

पार्सल विभाग दरभंगा से 6 महीने का डिटेल मांगा

जीआरपी अधिकारी ने इस घटना के बाद पार्सल विभाग दरभंगा से 6 महीने का डिटेल मांगा है कि इन 6 महीनों में सिकंदराबाद से कितने पार्सल को दरभंगा भेजा गया और ये पार्सल में कितने कपड़ो का पार्सल है, किसने भेजा, क्या नाम से भेजा है. मोहम्मद सुफियान अरशद पूरा नाम है. सिकंदराबाद से दरभंगा भेजे गए पार्सल पर मोहम्मद सुफियान का नाम और मोबाइल नंबर दर्ज़ था. पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस ने जब मोबाइल नंबर को खंगाला तो यह नंबर देहरादून का निकला. देहरादून के व्यक्ति ने अपने आप को इससे अलग करते हुए बताया कि इस मामले से उसका कोइ लेना देना नहीं है.

पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

जांच कर रही रेल पुलिस को जांच में मोहम्मद सुफियान का पूरा नाम मोहम्मद सुफियान अरशद पता चला है. इसके आलावा इसका पैन नंबर भी पुलिस के हाथ लगा है अब पुलिस इस पैन नंबर के सहारे मोहम्मद सुफियान तक पहुंचने की जुगाड़ में है. सूत्रों की माने तो सुफियान ने हैदराबाद के बंजारा हिल मार्केट से कपडा खरीदा और सिकंदराबाद से इन्ही कपड़ो के बीच एक लिक्विड रखा गया जो दरभंगा में विस्फोट कर गया. फोरेंसिक टीम की शुरुआती जांच में भी बारूद से विस्फोट होने से इंकार किया गया अब जांच के लिए सारे सबूत फोरेंसिंक लैब भेजा गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.