लाइव टीवी

IRCTC की पहल: दरभंगा से चलेगी सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: August 29, 2018, 5:40 PM IST
IRCTC की पहल: दरभंगा से चलेगी सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन
न्यूज18 फोटो

आईआरसीटीसी ने देश के महत्वपूर्ण दरगाहों की सैर कराने के लिए सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई है.

  • Share this:
इंडियन रेलवे केटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन के माध्यम से बिहार के पर्यटकों को ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों की सैर कराता रहा है. अब आईआरसीटीसी ने देश के महत्वपूर्ण दरगाहों की सैर कराने के लिए सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई है.

बिहार के पर्यटकों के लिए सूफी सर्किट स्पेशल ट्रेन 15 अक्टूबर को दरभंगा से खुलेगी और हायाघाट, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, गोरखपुर, लखनऊ होते हुए अजमेर, आगरा और फतेहपुर सीकरी के दरगाह स्थल का भ्रमण कराते हुए 22 अक्टूर को वापस दरभंगा पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें: Exclusive: पढ़िए, राजद सुप्रीमो लालू यादव किन किन बीमारियों से हैं परेशान

इस यात्रा के तहत में लाल किला, हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह, जामा मस्जिद, कुतुबमीनार, अजमेर ख्याजा गरीब नवाज दरगाह, ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी के दरगाह स्थल की सैर करवाई जाएगी. ये यात्रा 7 रात 8 दिन की होगी और इसका कुल किराया 7560 रुपए प्रति यात्री होगी. इस यात्रा में स्लीपर क्लास से यात्रा करवाया जाएगा. साथ ही शाकाहारी भोजन, घुमाने के लिए बस और ठहरने के लिए धर्मशाला भी उपलब्ध करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग पर जेडीयू प्रेसिडेंट ने किया बड़ा खुलासा

इसकी बुकिंग अब चालू कर दी गई है. इसे आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट या irctctourism.com से बुकिंग की जा सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2018, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर