अपना शहर चुनें

States

दरभंगा एयरपोर्ट: नीतीश के पूर्व मंत्री बोले एयरपोर्ट ऑथरिटी को जमीन ट्रांसफर नहीं कर रहा है एयफोर्स

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा (फाइल फोटो)
बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा (फाइल फोटो)

Darbhanga Airport: दरभंगा पहुंचे जेडीयू नेता संजय झा (JDU Leader Sanjay Jha) ने दावा किया कि अगले कुछ महीनों में अन्य विमानन कंपनियों की सेवा भी शुरू होगी, जिसका सीधा लाभ दरभंगा समेत उत्तर बिहार के अन्य जिलों के लोगों को मिलेगा.

  • Share this:
दरभंगा. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह जदयू नेता संजय झा (JDU Leader Sanjay Jha) ने बड़ा बयान दिया है. दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर मीडिया से बात करते हुए संजय झा ने कहा कि बिहार सरकार के कैबिनेट से पैसा दे दिया गया है लेकिन पैसा जिला प्रशासन के पास पड़ा है. संजय झा ने बताया कि एयफोर्स ऑथरिटी को जमीन देनी है. एयरफोर्स अथॉरिटी, एयरपोर्ट अथॉरिटी को जमीन ट्रांसफर नहीं कर रही है जिसपर टर्मिनल बिल्डिंग बनना है.

उन्होंने कहा कि एक बार एयरफोर्ट अथॉरिटी जमीन ट्रांसफर कर देगी तभी भूमि अधिग्रहण होगा. पैसा जिला में पड़ा है, लेकिन भूमि अधिग्रहण नहीं हो पा रहा है. एयरफोर्स को पहले एयरपोर्ट को जमीन ट्रांसफर करना है. झा के मुताबिक फिलहाल एक हवाई जहाज यात्री के क्षमता के अनुसार ही दरभंगा में टर्मिनल बना है, ऐसे में जब ज्यादा उड़ान एक साथ शुरू किया जाएगा तो समस्या आएगी.

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जब बिहार सरकार ने पैसा एयर फोर्स को दे दिया है तो उन्हें जमीन दे देना चाहिए ताकि जल्द से जल्द नए टर्मिनल का निर्माण हो सके. उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट का नाम विद्यापति दरभंगा एयरपोर्ट होगा, इसके लिए मुख्यमंत्री ने 2018 में ही घोषणा कर दी थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विद्यापति के नाम पर दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा है. संजय झा ने बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो 28 फरवरी से निजी एयर लाइन्स इंडिगो भी दरभंगा से अपनी सेवा देने लगेगा. ऐसा न हो सका तो मार्च के प्रथम सप्ताह से इंडिगो यहां से अपनी सेवा शुरू कर देगा. इसके अलावा एअर इंडिया भी दरभंगा से उड़ान सेवा देने की प्रोसेस में लगा है.



संजय झा ने कहा कि दरभंगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनेगा, इस दिशा में भी काम ही रहा है. साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि दो तीन अलग-अलग कंपनियों की विमान सेवाओं के यहां से शुरू होते ही आपस में कंपटीशन होगा और तब हवाई यात्रा के टिकट के भी दामों में भी कमी आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज