लाइव टीवी
Elec-widget

देश के विकास के मानचित्र पर आ गया दरभंगा: संजय झा

News18 Bihar
Updated: April 18, 2018, 8:35 PM IST

उज्जवला योजना के प्रथम चरण में बिहार में लगभग साढ़े 48 लाख लोगों के बीच मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे जा चुके हैं.

  • Share this:
20 अप्रैल को उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत होने जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी की इस महत्वकांक्षी योजना के दूसरे चरण की शुरुआत बिहार में दरभंगा जिले के बहेड़ी से होगी. इस योजना की शुरुआत पर जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि बहेड़ी से उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के लॉन्चिंग से दरभंगा देश के विकास के मानचित्र पर आ गया है. इसे जिले के लिए गौरव की बात बताते हुए उन्होंने कहा कि आप इससे समझ सकते हैं कि केंद्र व राज्य की सरकार दरभंगा को लेकर कितनी गंभीर हैं.

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा, ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मिथिलांचल के विकास को लेकर सदैव तत्पर रहे हैं. उसी का परिणाम है कि इस योजना के उद्घाटन के लिए बहेड़ी का चयन किया गया. यह गरीबों के लिए अति उपयोगी योजना है. केंद्र व राज्य सरकार का संयुक्त प्रयास है कि हर बीपीएल परिवार के घर में घरेलू गैस की आपूर्ति हो.’

संजय झा ने आगे कहा कि यह एक बड़ा कार्यक्रम है और एनडीए में शामिल दल व्यक्तिगत व सामूहिक स्तर पर इस कार्यक्रम की सफलता के लिए लगे हुए हैं. इस कार्यक्रम में प्राकृतिक गैस व पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान सहित भाजपा के भी कई कद्दावर नेता हिस्सा लेंगे.

उज्जवला योजना के प्रथम चरण में बिहार में लगभग साढ़े 48 लाख लोगों के बीच मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे जा चुके हैं. इसमें 22 प्रतिशत दलित, 18 प्रतिशत अल्पसंख्यक और बाकी अति पिछड़े वर्ग की महिलाएं हैं. नए वित्तीय बजट में इस योजना के तहत 3 करोड़ गरीब लोगों को घरेलू गैस का कनेक्शन दिया जाएगा. इसमें करीब 50 लाख कनेक्शन बिहार के लोगों को मिलेंगे. योजना के दूसरे चरण को लेकर एनडीए व आम जनता के बीच में जबरदस्त उत्साह है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2018, 7:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com