लाइव टीवी

मिथिला और मैथिली के लिए वाजपेयी का योगदान अहम - संजय झा

News18 Bihar
Updated: August 18, 2018, 7:33 AM IST
मिथिला और मैथिली के लिए वाजपेयी का योगदान अहम - संजय झा
फोटो साभार-twitter.com/SanjayJhaBihar

संजय झा ने कहा कि मिथिलांचल के विकास के लिए जितना बड़ा योगदान अटल बिहारी वाजपेयी ने दिया, शायद ही भारतीय इतिहास में किसी नेता ने दिया हो.

  • Share this:
देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद 93 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्हें याद करते हुए जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय महासचिव और विधान पार्षद संजय झा ने कहा कि पूरा मिथिलांचल उनका ऋणी है. उन्होंने कहा कि मिथिलांचल के विकास के लिए जितना बड़ा योगदान अटल बिहारी वाजपेयी ने दिया, शायद ही भारतीय इतिहास में किसी नेता ने दिया हो.

ये भी पढ़ें - जब जोरदार बारिश के बीच अटल बिहारी बोलते रहे और लाखों की भीड़ सुनती रही

जेडीयू नेता ने ट्वीट कर कहा,  ''मां भारती ने पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के रूप में एक महान बेटा खोया है. देश के लिए यह अपूरणीय क्षति है. वाजपेयी जी भले ही हम सबके बीच नहीं रहे, लेकिन वह हर मैथिल के दिलों पर वह सदैव राज करेंगे. वाजपेयी जी को विनम्र श्रद्धांजलि.''

जेडीयू महासचिव ने कहा कि मैथिली को संविधान की अष्टम अनुसूची में जगह देने की बात हो या फिर कोसी महासेतु और ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर का निर्माण करवाकर दो भाग में बंट चुके मिथिलांचल को एक करने की, पूरा मिथिला अटल जी का ऋणी रहेगा. मुझे गर्व महसूस होता है कि ऐसे निर्मल कवि ह्रदय पुरुष का सानिध्य मुझे मिला.

ये भी पढ़ें - 

अटल बिहारी वाजपेयी के पसंदीदा लड्डू बन गए थे 'पासपोर्ट टू पीएम'

वाजपेयी के निधन की खबर सुनते ही फूट-फूट कर रो पड़े नित्यानंद राय

जब वाजपेयी ने कहा था.. ऐसा जूता चुनो जो आपके पैर को नुकसान न पहुंचाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2018, 8:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर