दरभंगा: NEWS 18 की मुहिम से बचा कुशेश्वरस्थान का केवटगामा गांव पुल, डीएम के आदेश से मरम्मत का कार्य शुरू

दरभंगा के डीएम त्याग राजन के आदेश से केवटगामा पुल की मरम्मत का कार्य शुरू हुआ.

Darbhanga News: लोगों की समस्याओं से जुड़ी खबरें लगातार दिखाने के वादे के साथ न्यूज 18 आगे बढ़ता रहा. इसके बाद दरभंगा जिला प्रशासन सक्रिय हुआ.आनन-फानन में अभियंताओं- अधिकारियों की टीम मौके पर भेजी गई और पुल का मरम्मत कार्य शुरू हुआ.

  • Share this:
दरभंगा. न्यूज 18 जन सरोकार की पत्रकारिता को हमेशा से आगे बढ़ाता रहा है. इसी क्रम में हमारी टीम ने एक बार फिर अपनी खबरों के जरिये शासन को जनता से जुड़े मुद्दे पर एक्शन लेने को मजबूर कर दिया. अब टूट रहे पुल को जिला प्रशासन ने बचाने के काम में जुट गया है. बता दें कि जिला मुख्यालय दे 80  किलोमीटर दूर कुशेश्वरस्थान प्रखंड के केवटगामा गांव में बने पुल जलकुंभी के दबाव से टूटने की कगार पर था, लेकिन अब उसे बचाने का कार्य शुरू हो चुका है.

दरअसल मानसून के शुरू होते ही हल्की बारिश में ही नदियां तबाही मचाने लगती है. इस बार भी जैसे की बारिश शरू हुई कुशेश्वस्थान पूर्वी प्रखंड के कमला बलान की नदियों का जलस्तर बढ़ा और कुशेश्वस्थान के केवटगामा गांव में बने पुल पर जलकुंभी जमा होने से दबाब बनने लगा. सड़क सम्पर्क टूट गया साथ ही कई घरों का कटाव शुरू हो गया. आठ जून को कुशेश्वरस्थान के केवटगामा में कमला बलान नदी की उप धारा में बने पुल के निचे जलकुंभी जमा होने से पुल पर बन रहे दवाव की खबर के साथ ग्रामीणों के द्वारा पुल बचाने के प्रयास की खबर न्यूज 18 पर प्रमुखता से दिखायी गई. जिसके बाद दूसरे दिन फिर  एप्रोच सड़क का बड़ा हिस्सा नदी की धारा में बह जाने की भी खबर भी News 18 पर दिखायाी गयी .

लोगों की समस्याओं से जुड़ी खबरें लगातार दिखाने के वादे के साथ न्यूज 18 आगे बढ़ता रहा.  इसके बाद दरभंगा जिला प्रशासन सक्रिय हुआ.आनन-फानन में अभियंताओं- अधिकारियों की टीम मौके पर भेजी गई और पुल का मरम्मत कार्य शुरू हुआ.  दरभंगा के DM त्याग राजन ने खुद इस मामले की मॉनिटरिंग की और तुरंत इसे मरम्मत कर सड़क को चालू करने का सख्त आदेश दिया.

तेजी से निर्माण कार्य
इसके बाद मौके पर अब तेज़ी के साथ निर्माण काम शुरू कर दिया गया. मरम्मत के कार्य में दर्ज़नों मजदूर लगाए गए. इसके अलावा ईंट, मिट्टी, बोल्डर, के साथ सीमेंट बालू यहां लाकर काम शूरू कर दिया गया है.  फिलहाल नदी की धारा में निर्माण सामान न बह जाए इसे रोकने के उपाय किये जा रहे है. इसके बाद सड़क से पुल को जोड़ने का काम भी शुरू हो जाएगा.

आठ पंचायत प्रभावित
पुल बनता देख आठ पंचायत के लोगों ने राहत की सांस ली है. बाढ़ग्रस्त इलाके की ये लाइफ लाइन पुल को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसको लेकर स्थानीय ग्रामीण नरेश राय स्थानीय सरपंच बबन दास  ने News 18 को धन्यवाद देते हुए कहा कि जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर  इस सुदूर ग्रामीण इलाके की खबर प्रमुखता से चलाने का ही परिणाम है कि जिला प्रशासन के द्वारा पुल का काम शुरू किया गया.अब हमारे आवागमन के लिए बना इकलौता पुल बच जाएगा जो  इस इलाके के लिए राहत की बात है.

दरभंगा डीएम ने कहा
दरभंगा के जिलाधिकारी त्याग राजन ने कहा कि जैसे ही उनके संज्ञान में यह मामला आया तुरंत मौके पर अभियंताओं के साथ अधिकारियों को भेजा गया. सभी तरह के उपाय भी करने का आदेश दिया गया ताकि जल्द सड़क मार्ग को शुरू किया जा सके. फिलहाल काम शुरू है जल्द ही इसका निर्माण पूरा का सड़क मार्ग को चालू करा दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.