• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिलाओं को पहनने के लिए साड़ी के बदले थमा दी लुंगी

क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिलाओं को पहनने के लिए साड़ी के बदले थमा दी लुंगी

क्वारंटाइन सेंटर में मिली लुंगी दिखाती महिलाएं

क्वारंटाइन सेंटर में मिली लुंगी दिखाती महिलाएं

पूरा मामला बिहार के दरभंगा (Darbhanga) जिला के बिरौल प्रखंड के मध्य विद्यालय देवकुली धाम स्थित क्वारेंटाइन सेंटर (Quarantine Center) का है. इस मामले में सीओ ने भी गलती स्वीकार की है.

  • Share this:
दरभंगा. बिहार में हाल के दिनों में कई जिलों के क्वारेंटाइन सेंटर्स (Quarantine Center) पर कुव्यवस्था को लेकर हंगामे की तस्वीरें सामने आई हैं. कहीं बार बाला से डांस कराने का मामला हो या फिर गांजा अथवा शराब की पार्टी करने का लेकिन बिहार के दरभंगा (Darbhanga) से एक अनोखा मामला आया है जहां सेंटर्स में रह रही महिलाओं को पहनने के लिए लुंगी दे दिया गया. अपने आप में लापरवाही का प्रत्यक्ष प्रमाण है.

कहां का है पूरा मामला

ये वाक्या बिरौल प्रखंड के मध्य विद्यालय देवकुली धाम स्थित क्वारेंटाइन सेंटर का है जहां रह रही महिलाओं के समक्ष उस समय अजीबोगरिब स्थिति सामने आ गई जब उनको परिधान के रूप में साड़ी न देकर हाथ में लुंगी थमा दी गई. इसको लेकर स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन के विरुद्ध लोगों में नाराजगी है. लोगों की शिकायत है कि भोजन और नाश्ते के नाम पर भी सिर्फ कागजी खानापूर्ति की जा रही है।

सामने आया मानवाधिकार संगठन

इस मामले को लेकर मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान सामने आया है. संस्थान के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौधरी ने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं दरभंगा के डीएम को इसकी शिकायत की है. उनकी मानें तो इस केंद्र पर विगत दस दिनों से दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, बंगलुरू एवं मुंबई से आये लगभग 40प्रवासी रह रहे हैं. इस केंद्र में रहने वाली 7 महिलाएं भी कष्ट में समय व्यतीत करने के लिए बाध्य हैं और इन महिलाओं को परिधान में साड़ी की जगह लुंगी दे दिया गया है जो सरकारी व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है. इस केंद्र पर देवकुली धाम और मिर्जापुर के ही अधिकांश लोग हैं. इस बीच यहां की समस्या को लेकर जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौधरी ने CM को ईमेल किया है साथ ही बिरौल अनुमंडल पदाधिकारी व अंचलाधिकारी को मोबाईल से सूचना दे दी है.

सीओ ने कहा

लुंगी प्रकरण को लेकर सीओ राकेश कुमार ने गलती को स्वीकार किया है साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे संज्ञान में मामला आज आया है. सीओ के मुताबिक महिलाओं को जल्द ही साड़ी सहित अन्य महिला  परिधान उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गया में सड़क हादसा: खनन विभाग की एस्कॉर्ट जीप को ट्रक ने मारी टक्कर, 4 की मौत

ये भी पढे़ं- Bihar Live News Update: 24 घंटे के दौरान कोरोना के रिकॉर्ड 274 नए केस

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज