होम /न्यूज /बिहार /LNMU: कॉमर्स का रिजल्ट पेंडिंग? अब ये काम करें परीक्षार्थी

LNMU: कॉमर्स का रिजल्ट पेंडिंग? अब ये काम करें परीक्षार्थी

Lnmu 

Lnmu 

LNMU Result: वाणिज्य संकाय के छात्र-छात्राओं की परीक्षा का परिणाम 21 मार्च 2023 को जारी किया गया. पर कई परीक्षार्थियों ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अभिनव कुमार

    दरभंगा
    . ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यलाय (LNMU) में स्नातक द्वितीय खंड सत्र 2020-23 में अध्ययनरत वाणिज्य संकाय के छात्र-छात्राओं की परीक्षा का परिणाम 21 मार्च 2023 को जारी किया गया. पर कई परीक्षार्थियों का रिजल्ट पेंडिंग हो गया है. इसको लेकर बीएनएमयू ने छात्रों को एक मौका दिया है. ऐसे छात्रों को एक आवेदन कॉलेज में जमा करना होगा ताकि उन त्रुटियों को दूर कर पेंडिंग रिजल्ट जारी किया जा सके.

    आंसर शीट पर विषय कोड स्पष्ट नहीं

    परीक्षा निंयत्रक डॉ. आनंद मोहन मिश्रा ने बताया कि स्नातक द्वितीय खंड के वाणिज्य संकाय में कुल मिलाकर 11,389 नियमित छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे. जिनमें से 9,904 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. 463 छात्र-छात्राएं प्रमोटेड हुए हैं.79 अभ्यर्थियों को परीक्षा में सफलता नहीं मिली है. इनमें से 553 परीक्षार्थियों ने परीक्षा के दौरान उत्तर-पुस्तिका पर अस्पष्ट क्रमांक का गोला अंकित किया और 390 परीक्षार्थियों ने उत्तर पुस्तिका पर स्पष्ट विषय कोड अंकित नहीं किया है. जिस कारण इनके परीक्षा परिणाम लंबित ( पेंडिंग ) रह गये हैं.

    आवेदन के साथ छात्र लगाएं यह कागजात

    डॉ. मिश्रा ने बताया कि लंबित परीक्षार्थी प्रवेश-पत्र की फोटो कॉपी के साथ आवेदन अपने महाविद्यालय में समर्पित करेंगे, ताकि प्रवेश-पत्र में अंकित उत्तर-पुस्तिका संख्या के आधार पर उनके वास्तविक क्रमांक/विषय कोड को पता किया जा सके तथा उनका परीक्षाफल यथाशीघ्र संशोधित कर प्रकाशित किया जा सके.

    उन्होंने आगे कहा कि पिछले सत्र के कुल 416 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे.जिनमें 298 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में सफलता और 118 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में विफलता प्राप्त की है. जल्द ही अन्य संकायों का परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया जायेगा.परीक्षा के परिणाम जारी करने को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है .

    Tags: Darbhanga news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें