होम /न्यूज /बिहार /LNMU ने जारी किया डिग्री सेकंड पार्ट की परीक्षा का शेड्यूल, फटाफट चेक करें ग्रुप और विषय 

LNMU ने जारी किया डिग्री सेकंड पार्ट की परीक्षा का शेड्यूल, फटाफट चेक करें ग्रुप और विषय 

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में स्नातक सेकंड पार्ट की परीक्षा 12 दिसंबर से शुरू होगी.

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में स्नातक सेकंड पार्ट की परीक्षा 12 दिसंबर से शुरू होगी.

LNMU News: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में स्नातक सेकंड पार्ट की कला, विज्ञान और वाणिज्य की परीक्षा 12 दिसंबर से श ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-अभिनव कुमार

    दरभंगा. ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के द्वारा स्नातक सेकंड पार्ट की परीक्षा को लेकर के सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. दरअसल विश्वविद्यालय के द्वारा सत्र 2020-23 के स्नातक सेकंड पार्ट की कला, विज्ञान और वाणिज्य की परीक्षा 12 दिसंबर से ली जाएगी. वहीं सभी प्रतिष्ठा विषयों को ग्रुपों में बांटा गया है.

    ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद मोहन मिश्रा ने बताया कि स्नातक सेकंड पार्ट की परीक्षा 12 दिसंबर से 17 दिसंबर के बीच में होगी. जिसे दो पालियों में इस परीक्षा को लिया जाएगा. पहली पाली 10 से 1 बजे तक चलेगी. वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा 2 से 5 तक आयोजित की जाएगी. जबकि प्रतिष्ठा पत्रों की परीक्षा 12 दिसंबर से 17 दिसंबर तक चलाई जाएगी.

    प्रतिष्ठा विषयों को बांटा गया ग्रुपों में
    परीक्षार्थियों के सुविधा को देखते हुए सभी प्रतिष्ठा विषयों को अलग-अलग ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप ए में फिजिक्स और पॉलिटिकल साइंस को रखा गया है. जबकि ग्रुप बी में एआईएच, बॉटनी , हिस्ट्री और उर्दू विषय को रखा गया है. इसके अलावा ग्रुप सी में कॉमर्स, ड्रामाटिक, श्रम एवं समाज कल्याण, मैथिली, म्यूजिक और जूलॉजी विषय को रखा गया है. जबकि ग्रुप डी में केमिस्ट्री, हिंदी, साइकोलॉजी और ग्रुप ई में इकोनॉमिक्स, होम साइंस, मैथमेटिक्स और समाजशास्त्र विषय को शामिल किया गया है.

    Tags: Bihar education, Bihar News, Darbhanga news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें