Home /News /bihar /

दरभंगा में लव जिहाद! लड़कियों के परिजन बोले- लड़के वालों के दबाव में हैं लड़कियां, कोर्ट में मामला

दरभंगा में लव जिहाद! लड़कियों के परिजन बोले- लड़के वालों के दबाव में हैं लड़कियां, कोर्ट में मामला

दरभंगा में कथित तौर पर लव जिहाद का मामला सामने आया है.

दरभंगा में कथित तौर पर लव जिहाद का मामला सामने आया है.

Darbhanga Love Jihad Case: मिली जानकारी के अनुसार दोनों लड़की 15 दिसंबर को घर से सिलाई-कढ़ाई सीखने के बहाने घर से निकली थी, लेकिन देर शाम जब लौट कर घर नहीं पहुची तो परिवार के लोगों ने जगह-जगह काफी खोज बीन की. तब यह जानकारी मिली कि गांव के दो मुस्लिम लड़के भी गायब हैं. ऐसे में जल्द ही सभी को यह भी पता चल गया कि लड़की और लड़का में पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था और लड़कियां दोनों लड़कों के साथ भाग निकली हैं. इसके बाद लड़की के परिजनों ने सिंघवाड़ा थाने में अपहरण के साथ लव जिहाद का मामला दर्ज कराया था.

अधिक पढ़ें ...

दरभंगा. यहां हिंदू समुदाय की दो लड़कियों ने मुस्लिम लड़के से न सिर्फ शादी रचाई बल्कि दोनों ने हिंदू धर्म छोड़ इस्लाम धर्म भी अपना लिया. इसकी पुष्टि खुद दिनों लड़की के माता ने मीडिया के कैमरे पर की. फिलहाल पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया है. बताया जाता है कि दोनों लड़की आपस मे चचेरी बहन है. इस मामले को ‘लव जिहाद’ के एंगल से भी देखा जा रहा है क्योंकि इसमें न सिर्फ दो धर्मों के बीच शादी हुई बल्कि लड़कियों का धर्म परिवर्तन भी करवा दिया गया. हालांकि चारों ने खुद को बालिग बताया है. दरभंगा के SDPO कृष्णनंदन कुमार ने बताया कि दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना इलाके से दो लड़की के गायब होने का मामला सामने आया था. पुलिस लगातार दोनों की खोज में जुटी थी. आखिरकार दोनों लड़की को दो लड़के के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों लड़की ने पकड़े गए दोनों युवकों के साथ शादी रचा ली है. फिलहाल सभी को दरभंगा न्यायालय भेजा गया. अदालत के निर्देश का इंतजार है. अदालत के आदेश का पालन किया जाएगा.

एसडीपीओ ने यह भी बताया कि इन चारों ने फिलहाल पूछताछ में खुद को बालिग भी बताया है. हालांकि लव जिहाद से जुड़े मामले पर एसडीपीओ ने सीधे-सीधे कुछ भी नहीं कहा. दूसरी ओर दोनों लड़कियों की मां ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनकी लड़की को बहला फुसलाकर मुस्लिम लड़का लेकर भाग गया और उसका घर्म परिवर्तन कर शादी रचा ली है. अब जबकि लड़की बरामद हो गई ऐसे में वह उसे पुनः अपने साथ ले जाना चाहती हैं और फिर से हिंदू धर्म मे वापस भी लड़कियो को लाना भी चाहती हैं.

लड़की की मां ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि इन लड़कों से कब और कैसे संपर्क में आईं. उन्होंने बताया कि लड़की फिलहाल लड़केवालों के दबाव में है और वह लड़के के साथ जाने की बात पर अड़ी है. यहां तक कि लड़की इनलोगों को पहचानने से भी इंकार कर रही थी. अब सबकी निगाहें दरभंगा अदालत की तरफ हैं कि लड़की ने आखिरकार अदालत में अपना बयान क्या दिया और अदालत ने फिर क्या आदेश आएगा.

दूसरी तरफ मामला दो अलग अलग धर्म होने के कारण कई हिंदू संगठनों के लोग भी थाने से लेकर अदालत तक पहुंचने लगे और पूरी घटना की जानकारी प्राप्त करने लगे. दरभंगा जिला बजरंग दल के संयोजन राजीव कुमार मधुकर ने बताया कि पूरे देश मे मुस्लिम धर्म के कट्टरपंथी लोग लव जिहाद के नाम पर हिंदू लड़कियों को बहला फुसलाकर शादी कर उसे मुस्लिम बना देता है. फिर लड़की को यहां-वहां बेचने का काम करता हैं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दरभंगा की भी घटना कुछ ऐसा ही दिखाई दे रहा है., जिसका हमलोग पुरजोर विरोध करते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग भी करते हैं, नहीं तो पूरे प्रदेश स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार दोनों लड़की 15 दिसंबर को घर से सिलाई-कढ़ाई सीखने के बहाने घर से निकली थी, लेकिन देर शाम जब लौट कर घर नहीं पहुची तो परिवार के लोगों ने जगह-जगह काफी खोज बीन की. तब यह जानकारी मिली कि गांव के दो मुस्लिम लड़के भी गायब हैं. ऐसे में जल्द ही सभी को यह भी पता चल गया कि लड़की और लड़का में पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था और लड़कियां दोनों लड़कों के साथ भाग निकली हैं. इसके बाद लड़की के परिजनों ने सिंघवाड़ा थाने में अपहरण के साथ लव जिहाद का मामला दर्ज कराया था. जिसमे पुलिस को बीती रात सफलता मिली और चारों को कोलकाता से गिरफ्तार कर दरभंगा लेकर पहुंची. जहां सभी को अदालत में पेश किया गया.

Tags: Darbhanga news, Love jihad

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर