लाइव टीवी

गणेश पूजनोत्सव की महाआरती में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

News18 Bihar
Updated: September 17, 2018, 10:18 AM IST

महाआरती में छात्र अंकित राज आरती की थाल को अपनी उंगली पर इस तरह से नचा कर आरती करते हैं कि देखने वाले भक्त मन मुग्ध हो जाते हैं

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 17, 2018, 10:18 AM IST
  • Share this:
हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी बिहार के दरभंगा में गणेश पूजनोत्सव के अवसर पर महाआरती का भव्य आयोजन किया गया. दरभंगा के उर्दू बाजार स्थित राम जानकी मंदिर में भगवान सिद्धिविनायक की महाआरती की गई. इस दौरान महाआरती का अद्भुत दृश्य देखने के लिए श्रद्धालुओं की अपार भीड़ इकट्ठा हो गई। पूजनोत्सव के सांतवे वर्ष इस महाआरती की चर्चा चारों तरफ हो रही है.

इस अनोखी महाआरती में छात्र अंकित राज आरती की थाल को अपनी उंगली पर इस तरह से नचा कर आरती करते हैं कि देखने वाले भक्त मन मुग्ध हो जाते हैं और पूरा माहौल भक्तिमय और अध्यात्म में डूब जाता है. आरती के दौरान अंकित थाल को कभी अपनी उंगलियों पर नचाकर मंच से नीचे भक्तों के बीच आ जाते हैं तो कभी जमीन पर खुद लेटकर घुटनों के बल करतब दिखाते हैं. आरती का यह आश्चर्यचकित अद्भुत दृश्य देखकर भक्त भक्ति के सागर में गोता लगाते रहे.

बता दें कि अंकित राज पिछले चाल साल से इस तरह की आरती कर रहे हैं. उंगलियों में छाले पड़ जाने के बाद भी उनके भक्ति में प्रदर्शन में कभी अड़चन नहीं आई. आरती के आयोजन समिति के  सदस्य सुभाष कुमार का कहना है कि भक्तजन इस आरती को देखकर श्रद्धा और भक्ति विभोर हो गए और पूरा माहौल भक्तिमय हो गया.

रिपोर्टर- विपिन

ये भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट का विस्तार, कई नए चेहरों को मिल सकती है जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2018, 10:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर