लाइव टीवी

विशेष राज्य के सवाल पर आरजेडी नेता ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: July 24, 2018, 5:19 PM IST
विशेष राज्य के सवाल पर आरजेडी नेता ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना
आरजेडी नेता अली अशरफ फातमी (न्यूज18 फोटो)

आरजेडी के वरिष्ठ नेता मो. अली अशरफ फातमी ने बीजेपी पर कीर्ति आजाद और मैथिल ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप लगाया.

  • Share this:
पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री और आरजेडी के वरिष्ठ नेता मो. अली अशरफ फातमी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे का क्या हुआ?  प्रधानमंत्री ने सवा लाख करोड़ बिहार को देने का ऐलान किया था, उसमें से बिहार को कितना मिला ?

दरभंगा में अपने आवास पर एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि जब संसद में बहस हो रह थी तो टीडीपी के सांसदों ने हिम्मत दिखाई लेकिन जेडीयू के सांसदों ने कुछ नहीं बोला. पीएम मोदी के वादों को याद दिलाते हुए आरजेडी नेता ने कहा कि उन्होंने सालाना दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन केवल चार लाख रोजगार ही सालाना मिल रहे हैं. बिहार से पलायन हो रहा है और राज्य में सुखाड़ है लेकिन सरकार कहीं नजर नहीं आ रही है.

वहीं, पूर्व सांसद फातमी के मुंह से दरभंगा लोकसभा से कट्टर राजनीतिक विरोधी रहे बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद के लिए अब सहानुभूति के शब्द निकलने लगे हैं. उन्होंने बीजेपी पर कीर्ति आजाद और मैथिल ब्राह्मणों की उपेक्षा का आरोप लगाया.

फातमी ने कहा कि उनकी पार्टी ने दिलीप झा को विधान परिषद में भेजा और मनोज झा को राज्यसभा सांसद बनाया, लेकिन बीजेपी मैथिल ब्राह्मणों का अपमान कर रही है. उन्होंने कहा कि दरभंगा के वर्तमान सांसद कीर्ति आजाद को निलंबित करने के बजाए पार्टी अगर उन्हें इज्जत देती तो दरभंगा का विकास होता. दरभंगा को राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट मिले होते.

ये भी पढ़ें:
जेडीयू नेता संजय झा की मुहिम लाई रंग, मैथिली लिपि के संरक्षण के लिए मोदी सरकार ने किया विशेषज्ञ समिति का गठन
दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे के जीर्णोद्धार के लिए टेंडर हुआ जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2018, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर