रेलवे की पहल से मिथिला पेंटिंग में रंगने लगा दरभंगा जंक्शन

जंक्शन पर पेंटिंग करने के लिए पहुंचे कलाकार सेकेंड क्लास वेटिंग रूम की दीवार पूरी तरह तैयार नहीं होने से थोड़े नाराज दिखे, लेकिन उन्हें इस बात को लेकर ज्यादा ख़ुशी है कि उनके द्वारा बनाई गई मिथिला पेंटिंग अब दरभंगा से आने-जाने वाले सभी यात्री देखेंगे.

Vipin Kumar Das | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 31, 2018, 2:57 PM IST
रेलवे की पहल से मिथिला पेंटिंग में रंगने लगा दरभंगा जंक्शन
दीवार पर मिथिला पेंटिंग बनाते कलाकार.
Vipin Kumar Das | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 31, 2018, 2:57 PM IST
दरभंगा जंक्शन को मैथिल रंग में रंगने की कवायत तेज हो गई है. इसके लिए प्लेटफॉर्म संख्या एक और वेटिंग रूम में मिथिला पेंटिंग की अनोखी झलक उकेरने का काम शुरू हो गया है. दरअसल रेलवे की ओर से श्रमदान के जरिए जंक्शन पर मिथिला पेंटिंग बनाने के लिए कलाकारों को आमंत्रित किया गया था, जिसके बाद जिले के 60 से अधिक कलाकारों ने इच्छा जताते हुए अपना नाम स्टेशन अधीक्षक के पास दर्ज करवाया था.

कलाकारों की संख्या अधिक होने के कारण रेलवे ने कलाकारों को आठ समूह में बांट दिया और हर समूह को पेंटिंग करने के लिए जगह भी आवंटित कर दी है.

जंक्शन पर पेंटिंग करने के लिए पहुंचे कलाकार सेकेंड क्लास वेटिंग रूम की दीवार पूरी तरह तैयार नहीं होने से थोड़े नाराज दिखे, लेकिन उन्हें इस बात को लेकर ज्यादा ख़ुशी है कि उनके द्वारा बनाई गई मिथिला पेंटिंग अब दरभंगा से आने-जाने वाले सभी यात्री देखेंगे. उनका मानना है कि इससे मिथिला पेंटिग का प्रचार प्रसार होगा.

वहीं समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम ने भी दरभंगा जंक्शन पर चल रहे सौंदर्यिकरण का जायजा लेते हुए अपने अधिकारी को कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए. मीडिया से बात करते हुए डीआरएम आरके जैन ने कहा कि दरभंगा जंक्शन पर भी यहां की कलाकारी दिखे, इसको लेकर हमने दीवार तैयार करवाकर मिथिला पेंटिंग का काम शुरू करवा दी है.

रेलवे ने अपने वादे के अनुसार कलाकारों को पेंट ओर पेंट करने वाले ब्रश के साथ आवश्यक चीजों को मुहैया करवा रही है.
First published: January 31, 2018, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...