Home /News /bihar /

पुलिस कस्टडी में कैदी की मौत, आक्रोशित लोगों ने पुलिस फोर्स पर बोला हमला

पुलिस कस्टडी में कैदी की मौत, आक्रोशित लोगों ने पुलिस फोर्स पर बोला हमला

मामले की जानकारी देते एसएसपी

मामले की जानकारी देते एसएसपी

दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटना की पूरी मजिस्टेरियल जांच होगी और जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई जरूर होगी.

    बिहार के दरभंगा में पुलिस कस्टडी में कैदी की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा. आक्रोशित लोगों ने पुलिस फोर्स पर हमला बोलने के साथ ही पत्थरबाज़ी भी की. इस दौरान पुलिस को भीड़ नियंत्रितत करने के लिए बल का भी प्रयोग करना पड़ा.

    जानकारी के मुताबिक लहेरियासराय थाना क्षेत्र के अभंडा मुहल्ला में नशाबंदी अभियान के तहत पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था जिन्हें पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट में पेशी करने के लिए दरभंगा व्यवहार न्यायलय लाया गया. कोर्ट में पेशी कराने से पहले ही रामवृक्ष मल्लिक नामक गिरफ्तार आरोपी की तबियत ख़राब हो गई और उसके मुंह से खून निकलने लगा.

    ये भी पढ़ें- Surgical Strike 2.0: नरेंद्र मोदी के मुरीद हुए शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा, लिखी ये बात

    इसके बाद उसे आनन-फानन में इलाज के लिए डीएमसीएच लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए पुलिस पर आरोप लगाया कि रामवृक्ष मल्लिक की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है. रामवृक्ष मल्लिक डीएमसीएच में कार्यरत थे.  मौत के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर आ गया और आक्रोशित लोग जगह-जगह सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन करने लगे.

    ये भी पढ़ें- रात के अंधेरे में घर में घुसे अपराधी, पहले राजद नेता को मारी फिर बहन की कर दी हत्या

    शाम होते-होते प्रदर्शन उग्र हो गया और सड़कों पर आम राहगीरों की भी पिटाई की जाने लगी. मामला बिगड़ता देख खुद एसएसपी बाबूराम भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे जहां पहले से मौजूद लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया. पुलिस ने भी जबाबी पत्थरबाज़ी की लेकिन मामला नहीं शांत हुआ कई बार पीछे हटने के बाद पुलिस आखिरकार हंगामा कर रहे लोगो को खदेड़ना शुरु किया और लाठीचार्ज कर दिया. बाद में कई लोग हिरासत में भी लिए गए जिसके बाद सड़क जाम किसी तरह हट पाया.

    मृतक के भतीजा विजय कुमार मल्लिक ने पुलिस पर आरोप लगते हुए कहा कि पुलिस ने उन्हें छोड़ने के एवज में रुपये की मांग की थी और रकम नहीं देने पर उनकी बुरी तरह से पिटाई की गई जिसके उनकी तबियत खराब हुई और उनकी मौत हो गई.

    दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटना की पूरी मजिस्टेरियल जांच होगी और जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई जरूर होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है भीड़ को खदेड़ दिया गया है. कुछ लोगो को हिरासत में भी लिया गया है आगे की क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है.

    रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

    Tags: Bihar News, Darbhanga news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर