होम /न्यूज /बिहार /OMG! आसमान में चंद्रमा के साथ दिखा अद्भुत तारा, दरभंगा के ज्योतिषाचार्य ने बताया क्या होंगे परिणाम 

OMG! आसमान में चंद्रमा के साथ दिखा अद्भुत तारा, दरभंगा के ज्योतिषाचार्य ने बताया क्या होंगे परिणाम 

X
चंद्रमा

चंद्रमा युक्त तारा

Darbhanga News: वैसे तो आसमान में घटित हुई ये घटना एक खगोलीय घटना थी, लेकिन चैत्र नवरात्र का पावन पर्व चल रहा है ऐसे मे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिनव कुमार

दरभंगा. सूर्य ढलते ही आसमान में चंद्रमा के साथ एक ऐसी आलौकिक,अकल्पनीय दृश्य लोगों को देखने को मिला. जो हर तरफ चर्चा का विषय बना रहा. शुक्रवार शाम में जिस की भी नजर आसमान में परी वह एक अद्भुत नजारा चंद्रमा के साथ चमकता सितारा को देख सका. लोगों ने इसे अपने कैमरे में कैद किया और देखते ही देखते या पूरी तरह से ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप पर छा गया. जानिए इसके क्या है मायने.

हालांकि लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर यह हो क्या रहा है? जब इस पर ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ धीरज कुमार झा ने बताया कि आज आसमान की ओर नजर जाते ही हमें एक विशेष योग देखने के लिए मिला. चंद्रमा तारा युक्त तारा से जुड़े हुए हैं. चंद्रमा के ठीक नीचे तारा है जो ज्योतिषीय गणना अनुसार एक विशेष शुभ फलदाई है. हम वैज्ञानिक पद्धति को देखते हैं, तो इसे एक साइरस तारा जोकि चंद्रमा से युक्त और चंद्रमा को प्रभावित करने वाला है. और कुंडली यह गणना के अनुसार देखते हैं तो उनफा योग, सुनफा योग, दुग्ध धारा योग इत्यादि योग को भी यह दर्शाता है.

समाज को देगा शुभ फल
ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ धीरज कुमार झा ने यह हमारे समाज पर एक शुभ फल और एक समय का सूचक है. आज शुक्रवार है और धर्मावलंबियों का पवित्र पर्व रोजा का पहला दिन है इसे उस दृष्टि से भी शुभ माना गया है.

लोग मान रहे मां चंद्रघंटा का चमत्कार
वैसे तो आसमान में घटित हुई ये घटना एक खगोलीय घटना थी, लेकिन चैत्र नवरात्र का पावन पर्व चल रहा है ऐसे में तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की आराधना होती है. मां चंद्रघंटा की आराधना के दिन आसमान में जैसे यह घटना घटित हुई सभी लोग इसे मां चंद्रघंटा का चमत्कार मानने लगे, तो कुछ लोग बकायदा माता रानी की पूजा अर्चना कर इस अद्भुत घटना को आस्था से जोड़ते हुए भक्ति रंग में रंगे हुए नजर आए. लोगों का कहना था कि साक्षात मां चंद्रघंटा अपने भक्तों को दर्शन दे रही है.

Tags: Astrology, Bihar News, Darbhanga news, Moon orbit, Social media, Vastu tips, Venus

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें