लाइव टीवी

नीतीश कुमार ने दो टूक कहा- बिहार में कभी लागू नहीं होगा NRC
Darbhanga News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 23, 2020, 11:01 PM IST
नीतीश कुमार ने दो टूक कहा- बिहार में कभी लागू नहीं होगा NRC
नीतीश कुमार को मंजूर नहीं है NRC

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) भी बिना किसी बदलाव के 2010 के नियमानुसार ही लागू होगा.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 23, 2020, 11:01 PM IST
  • Share this:
दरभंगा. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा बिहार में भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर/एनआरसी (National Register of Citizens/NRC) लागू नहीं होगा. इसके साथ ही नीतीश ने कहा कि बिहार में नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) भी बिना किसी बदलाव के 2010 के नियमानुसार ही लागू होगा. नीतीश कुमार ने दरभंगा के मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में संबोधित करते हुए ये बात कही.

नीतीश कुमार एनआरसी को लेकर पहले भी बयान दे चुके हैं. नीतीश कुमार ने कहा था कि नागरिकता कानून को लेकर बहस होनी चाहिए और बिहार में एनआरसी लागू होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता.



नीतीश कुमार की पार्टी ने संसद में नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया था. बता दें, जनता दल यूनाइटेड के नेता प्रशांत किशोर के जेडीयू छोड़ने के पीछे भी यहीं फैसला प्रमुख था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 7:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर