महिला पुलिसकर्मी का आरोप- मदद करने के बदले IG ऑफिस के अफसर ने सेक्‍स की रखी शर्त

पीड़िता महिला पुलिसकर्मी
पीड़िता महिला पुलिसकर्मी

मामला बिहार के दरभंगा (Darbhanga) से जुड़ा है, जहां पुलिस के एक अधिकारी पर संगीन आरोप लगे हैं. इस मामले में पीड़िता कांस्टेबल ने आरोपी के खिलाफ आईजी से लिखित शिकायत की है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 24, 2020, 3:07 PM IST
  • Share this:
दरभंगा. बिहार में पुलिस पर एक बार फिर से गंभीर आरोप लगे हैं. मामला दरभंगा से जुड़ा है, जहां विभाग में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने अपने ही विभाग के अधिकारी और दरभंगा के IG दफ्तर में तैनात ए‍क पुलिस अधिकारी शुभकरण ओझा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता ने ओझा पर आरोप लगाते हुए आईजी अजिताभ कुमार को लिखित शिकायत भी दी है. महिला ने अपने लिखित शिकायत में कहा है कि उनके दफ्तर में तैनात पुलिस अधिकारी शुभकरण ओझा ने उनके बदन और प्राइवेट पार्ट को गलत नियत से छूने जैसी हरकत की है.

आईजी ऑफिस जाने के दौरान हुई पहचान
महिला पुलिसकर्मी का आरोप है कि वो सरकारी कामकाज निपटारे के लिए IG दफ्तर जाया करती थीं, तभी दोनों में जान-पहचान हुई. एक निजी काम कराने के बदले शुभकरण ओझा उनके करीब आये. इस दौरान आरोपी फोन पर अश्लील बातें और अश्लील मैसेज करने लगा. अपने बड़े अधिकारी की बात समझ महिला पुलिसकर्मी बहुत कुछ बर्दाश्त करती रही, ले‍किन जब शुभकरण ने शारीरिक सम्बन्ध बनाने पर जोर दिया तब उन्‍होंने इसकी लिखित शिकायत सीधे दरभंगा के IG से की. पीड़िता ने शिकायत के साथ ही अश्लील मैसेज और अश्लील बातों का ऑडियो भी सबूत के तौर पर दिया है.

SSP ने कहा
इधर पूरे मामले पर दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने कहा कि दो शिकायतें उन्हें महिला सिपाही की तरफ से मिली हैं, जिसमें एक सिपाही के पर पैसे के लेनदेन करने और धमकी देने का आरोप लगाया गया है. दूसरे में एक पुलिस अधिकारी पर अश्लील हरकत करने और अश्लील बातें करने का आरोप लगाया गया है. दोनों मामलों की जांच शूरू कर दी गयी है. पीड़िता की सुरक्षा की जिम्मेवारी दरभंगा के डीएसपी को दी गई है. फिलहाल पूरे मामले की जांच आतंरिक परिवार समिति से करायी जा रही है, ताकि महिला किसी दबाब के बिना अपनी पूरी बात रख सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज