Home /News /bihar /

COVID-19: दिल्ली से इलाज कराकर लौटा था दरभंगा, जांच हुई तो निकला कोरोना पॉजिटिव

COVID-19: दिल्ली से इलाज कराकर लौटा था दरभंगा, जांच हुई तो निकला कोरोना पॉजिटिव

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

दरभंगा (Darbhanga) के डीएम ने कहा कि युवक दिल्ली से 22 तारीख को देर रात आया था. अहले सुबह युवक को DMCH के कोरोना वार्ड में भर्ती कर जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

दरभंगा. बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस (Corona Positive) पाया गया है. दिल्ली (Delhi) से इलाज कराकर एंबुलेंस से 22 अप्रैल की रात दरभंगा के शोभन गांव पहुंचा युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिले में यह पहला कोरोना पॉजिटिव युवक मिला है.

जानकारी के मुताबिक यह युवक 22 अप्रैल की देर रात अपनी पत्नी एवं एक बच्चे के साथ दरभंगा जिला के सिमरी थाना क्षेत्र के शोभन गांव पहुंचा. वहां अपनी पत्नी को मायके छोड़कर वह रिक्शे से दरभंगा शहर के नगर थाना क्षेत्र के मीर शिकार मुहल्ला स्थित अपने किराये के मकान पहुंचा जहां से पुलिस ने उसे डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था. युवक का कोरोना वार्ड में इलाज चल रहा है.

परिवार के लोगों की भी हो रही जांच

डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि युवक दिल्ली से 22 तारीख को देर रात आया था. अहले सुबह युवक को DMCH के कोरोना वार्ड में भर्ती कर जांच के लिए भेजा गया था, जो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. युवक ज्यादा लोगों को संक्रमित नहीं कर पाया है, लेकिन एहतियातन परिवार के लोगों को भी जांच के लिए भेजा गया है. इधर, SSP बाबूराम ने सिमरी थाना एवं नगर थाना को कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के परिवार वाले एवं उसके संपर्क में आए व्यक्तियों को तुरंत पहचान कर दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराने एवं उसकी जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

बिहार में अभी तक 336 केस

आपको बता दें कि बिहार समेत राजधानी पटना में कोरोना के आंकड़े लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार की शाम पटना के 5 नए मरीजों में एक साथ कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 326 पहुंच गई है.

इन पांच इलाकों को लिया चपेट में

खास बात यह है कि इस बार इस महामारी ने पटना के 5 नए इलाकों को अपनी चपेट में लिया है. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक पटना के जिन नए इलाकों में कोरोना वायरस फैला है उनमें फुलवारी शरीफ, बीपीएससी कार्यालय से सटा बेली रोड का इलाका, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी के अलावा राजा बाजार की मछली गली शामिल है.

ये भी पढ़ें- आरा समेत भोजपुर में कोरोना के 7 नए केस, बिहार में 321 हुई मरीजों की संख्या

ये भी पढ़ें- सब्जी-फल के ठेलों पर लगाया भगवा झंडा, बजरंग दल के नेताओं पर FIR दर्ज

Tags: Corona positive, Darbhanga news, First corona positive

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर