लाइव टीवी

PM मोदी को कूटनीति की बिलकुल जानकारी नहीं: शकील अहमद

News18 Bihar
Updated: December 17, 2018, 11:52 AM IST

शकील ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उद्योगपतियों की मदद करने के लिए नोटबंदी लागू की थी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 17, 2018, 11:52 AM IST
  • Share this:
बिहार कांग्रेस की ओर से सोमवार को दरभंगा में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता शकील अहमद ने हिस्सा लिया. इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कूटनीति की बिलकुल जानकारी नहीं है. यही वजह है कि नेपाल और बर्मा के साथ भारत के रिश्ते खराब हो गए. खास कर पीएम मोदी की नीति के चलते नेपाल में मधेशियों को परेशानी हो रही है.

इस दौरान शकील ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उद्योगपतियों की मदद करने के लिए नोटबंदी लागू की थी. क्योंकि नोटबंदी से आम लोगों को काफी परेशानी हुई है. उन्होंने कहा कि नेपाल और भूटान जैसे पड़ासी देश में भारत का मुद्रा चलता था, लेकिन नोटबंदी के बाद से कारोबार में परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें- पटना एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस की खेप के साथ पकड़ा गया युवक, मुंबई जाने की थी तैयारी

शकील अहम ने कहा कि पीएम मोदी ने नेपाल में जाकर मधेशियों को सम्बोधित किया था. इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कह दिया कि पीएम ने नेपाल में भारतियों को सम्बोधित किया है. इसके बाद वहां के विपक्षी पार्टियों ने सुषमा की बात को मुद्द बना लिया. तब से नेपाल में मधेशियों के साथ भेद-भाव किया जा रहा है. शकील की माने तो भारत सरकार को नेपाल के साथ बातचीत कर मधेशी वाले मुद्दे को सुलझाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- खुद को पुलिस बता कर व्यवसायी के घर में घुसे डकैत फिर जमकर की लूटपाट

रिपोर्ट- विपिन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2018, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर