सड़क किनारे अधमरी पड़ी थी गाय, फरिश्ते बनकर पुलिसवालों ने कराया सुरक्षित प्रसव

गाय पीड़ा से कराह रही थी तभी बगल के पुलिस लाइन के बैरक नंबर 6 के एक सिपाही की नज़र उस पर पड़ी. सिपाही ने देखा कि गाय मरनासन्न हाल में है. इसके बाद उसने अपने बैरक से कई साथियों को बुलाया

News18 Bihar
Updated: January 12, 2019, 12:45 PM IST
सड़क किनारे अधमरी पड़ी थी गाय, फरिश्ते बनकर पुलिसवालों ने कराया सुरक्षित प्रसव
अपने बछड़े के साथ गाय
News18 Bihar
Updated: January 12, 2019, 12:45 PM IST
बिहार में पुलिस का मानवीय और पशु प्रेमी चेहरा देखने को मिला है. मामला दरभंगा से जुड़ा है जहां प्रसव की पीड़ा से कराह रही एक लावारिस गाय जो कि मौत के करीब पहुंच गई थी का पुलिसवालों ने न केवल सफल प्रसव कराया बल्कि उसकी जान भी बचाई.

ये भी पढ़ें- गया हत्याकांड पर दिखा राबड़ी का गुस्सा, बोलीं- बिहार में खत्म हो चुका है कानून का इकबाल

गाय पीड़ा से कराह रही थी तभी बगल के पुलिस लाइन के बैरक नंबर 6 के एक सिपाही की नज़र उस पर पड़ी. सिपाही ने देखा कि गाय मरनासन्न हाल में है. इसके बाद उसने अपने बैरक से कई साथियों को बुलाया और किसी तरह गाय के पास आग जलाकर उसे ठण्ड से बचाने का प्रयास किया. कुछ लोग गाय को मालिश करने लगे तो कोई गाय को कपड़े से ढंक कर ठण्ड से बचाने की जुगत में लग गए.



ये भी पढ़ें- बाहुबली अनंत सिंह के करीबी के घर पुलिस की छापेमारी, ऑटोमेटिक रायफल और कैश बरामद

कुछ देर बाद गाय होश में आई तो प्रसव पीड़ा उसे सताने लगा. पुलिस की देखरेख में गाय ने एक स्वस्थ्य बछड़े को जन्म दिया जिसके बाद उत्साहित पुलिसवालों ने गाय और बछड़े को अपने बैरक में लाकर रखा और गाय को जरुरत के हिसाब से खूब सेवा की.

ये भी पढ़ें- सीवान में तीन लोगों को दिनदहाड़े मारी गोली, गुस्साई भीड़ ने आरोपी के घर में लगाई आग

पुलिसवालों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूं तो पुलिस का काम ही है हर किसी का मदद करना लेकिन आज गाय को जरुरत के समय मदद कर मन गदगद है. गाय की जान बचानेवाले पुलिसकर्मी गौपालकों से निवेदन भी किया कि किसी भी परिस्थिति में लोग अपने गाय को खोल कर न छोड़े इससे न सिर्फ सड़क पर लोगों को परेशानी होती है बल्कि कभी कभी गाय को भी दुर्घटना में चोट आ जाती है.
Loading...

रिपोर्ट- विपिन कुमार दास
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...