लाइव टीवी

RJD विधायक बोले-मुजफ्फरपुर बालिका गृह की घटना ने बिहार को किया है शर्मसार

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: August 2, 2018, 8:38 PM IST
RJD विधायक बोले-मुजफ्फरपुर बालिका गृह की घटना ने बिहार को किया है शर्मसार
बिहार बंद के दौरान दरभंगा में प्रदर्शन करते आरजेडी विधायक भोला यादव (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह यौन उत्पीड़न का मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई.

  • Share this:
बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह यौन उत्पीड़न के विरोध में घोषित बिहार बंद का पूरे राज्य में असर दिखा. प्रदर्शनकारियों ने रेल और सड़क को निशाना बनाया.

इसी कड़ी में, बिहार बंद के दौरान गुरुवार अहले सुबह से दरभंगा में बंद का असर दिखा. बिहार बंद में शामिल कुल 14 विपक्षी पार्टी अपने अपने स्तर से इस बंद को सफल बनाने में लगे रहे. लालू के करीबी सह बहादुरपुर विधानसभा के आरजेडी विधायक भोला यादव ने दरभंगा कुशेश्वरस्थान पथ को गंज चौक के पास जाम कर सरकार विरोधी नारेबाजी की.

आरजेडी विधायक ने कहा, 'मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लड़कियों के साथ बलात्कार और कई लड़कियों की गुमशुदगी की घटना ने बिहार को देश-दुनिया में शर्मसार किया है.ये एक तरह से सामूहिक बलात्कार का घटना है. 34 लड़कियों के साथ लगातार रेप हो रहा था और सरकार की कानों पर जू तक नहीं रेंग रहा था. इस बंदी का मुख्य वजह यह है कि ऐसी घटना फिर बिहार में ना घटे और दोषी को फांसी का सजा मिले.'

गौरतलब है कि यह पूरा मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई. 31 मई को बिहार सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि कैसे इन बालिका गृह में छोटी-छोटी बच्चियों का शोषण किया जाता रहा है. इस मामले में विपक्ष लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था जिसके बाद राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.  28 जुलाई को सीबीआई की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी. इस हाई प्रोफाइल केस में कई आरोपी जेल में है.

ये भी पढ़ें- 
मुज़फ्फरपुर चिल्ड्रेन होम बन गया हॉरर होम, देखिए अंदर की पहली तस्वीरें
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस: मामले की जांच को पहुंची सीबीआई की 12 सदस्यीय टीमबालिका गृह यौन शोषण मामले पर बोलीं मंत्री- सरकार की जांच में ही हुआ खुलासा
News18 Special: प्रशासन की नाक के नीचे खेला गया यौन शोषण का घिनौना खेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2018, 8:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर