Home /News /bihar /

'तेजस' बनाने वाले वैज्ञानिक का दावा- युद्ध हुआ तो पाकिस्तान से अकेले निपट लेगा ये फाइटर प्लेन

'तेजस' बनाने वाले वैज्ञानिक का दावा- युद्ध हुआ तो पाकिस्तान से अकेले निपट लेगा ये फाइटर प्लेन

तेजस को बनाने वाले वैज्ञानिक

तेजस को बनाने वाले वैज्ञानिक

तेजस की गुणवत्ता बताते हुए उन्होंने कहा कि यह लड़ाकू विमान किसी भी मौसम में किसी भी विपरीत परिस्थिति में कई घंटो तक न सिर्फ उड़ान भर सकता है बल्कि यह विमान परमाणु बम सहित सभी प्रकार के इक्यूपमेंट्स ले जाने में भी सक्षम है.

    पूरा देश जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से गुस्से में है. सभी हिन्दुस्तानी आतंकवादियों की इस कायराना हरकत के बाद पाकिस्तान से बदला लेने की मांग लगातार कर रहे हैं. आतंकी हमले के तुरंत बाद राजस्थान में हुए भारतीय वायु सेना की ताकत और उसके प्रदर्शन को देख अब लोगों को उम्मीद लगने लगा है कि हिन्दुस्तान पाकिस्तान से जरूर बदला लेगा.

    लड़ाकू विमान बनाने वाले वैज्ञानिक और पद्म श्री मानस बिहारी वर्मा ने दरभंगा में मीडिया से बात करते हुए एक तरफ जहां आतंकी हमले में CRPF जवानों के शहीद होने पर दुःख जताया वहीं राजस्थान में भारतीय वायु सेना के अभ्यास में लड़ाकू विमान तेजस के शामिल होने पर ख़ुशी भी जताई. उन्होंने कहा कि इस समय देश के लोग प्रतिशोध की भावना से उबल रहे हैं ऐसे समय में यह वायु सेना का अभ्यास काफी महत्वपूर्ण है.

    ये भी पढ़ें- बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा 21 फरवरी से, सेंटर पर जाने से पहले इन बातों का ख्याल रखें परीक्षार्थी

    तेजस को अपने हाथों से बनाने वाले मानस बिहारी वर्मा वायु सेना के अभ्यास में तेजस के हैरत अंगेज करतब देख गौरवान्वित महसूस कर रहे थे. वर्मा ने कहा पाकिस्तान से निपटने के लिए अकेला तेजस ही काफी है. तेजस की गुणवत्ता बताते हुए उन्होंने कहा कि यह लड़ाकू विमान किसी भी मौसम में किसी भी विपरीत परिस्थिति में कई घंटो तक न सिर्फ उड़ान भर सकता है बल्कि यह विमान परमाणु बम सहित सभी प्रकार के इक्यूपमेंट्स ले जाने में भी सक्षम है.

    ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस में 'हथियार घोटाला', पिस्टल से लेकर कारतूस तक साथ ले गए 'दारोगा जी'

    बातों ही बातो में वर्मा ने बताया कि अगर पाकिस्तान से युद्ध होता है तो कुछ देश पाकिस्तान के साथ भी आ सकते हैं ऐसी स्थिति में भी भारत के पास तेजस सहित जो चार लड़ाकू विमान हैं वो ही दुश्मनों से निपटने के लिए काफी हैं. वर्मा ने दावा किया कि पाकिस्तान किसी भी परिस्थिति में भारत के सामने युद्ध के मैदान में नहीं टिक पायेगा. उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है की तेजस देश की सेवा में लगा है उसे हमलोगों ने खुद सेतैयार किया है. मानस बिहारी वर्मा को सरकार ने वर्ष 2018 में सरकार ने पद्मश्री देकर सम्मानित भी किया गया है.

    रिपोर्ट- विपिन कुमार दास

    Tags: Bihar News, Fighter jet, Fighter Plane, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर